कोहली-गंभीर की हरकत पर भड़के अनिल कुंबले, पूर्व भारतीय कोच व दिग्गज खिलाड़ी ने इन्हें माना गुनाहगार


इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को आरसीबी और लखनऊ के बीच में मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने लो स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ को 18 रनों से हरा दिया। हालांकि इस मैच के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और लखनऊ की टीम के मेंटर गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस देखने को मिली।

दोनों ही खिलाड़ियों के बीच हुई है वह से समय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है। वही इन सब के बीच में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है।

अनिल कुंबले ने इन्हें माना दोषी

विराट और गंभीर की बहस पर अनिल कुंबले काफी ज्यादा नाराज दिखाई दिए। उन्होंने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,“काफी भावनाएं थीं लेकिन आप इन भावनाओं को यहां नहीं दिखा सकते। हालांकि यह काफी महत्वपूर्ण है कि आप के बीच बातचीत हो, लेकिन इस तरीके की बहस स्वीकार नहीं की जा सकती। कुछ भी हुआ हो, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंदी और मैदान का सम्मान करना चाहिए, एक बार जब मैच समाप्त हो जाता है तो आपको हाथ मिलाना होता है और कड़वाहट को छोड़ देना होता है, क्योंकि खिलाड़ी और विपक्षी टीम का सम्मान भी बेहद जरूरी है। “

विराट कोहली और गौतम गंभीर को दी सलाह

अनिल कुंबले यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,“मैं नहीं जानता कि उनके बीच क्या कुछ कहा गया कुछ निजी चीजें हो सकती है। लेकिन आप उसको क्रिकेट के मैदान पर नहीं चाहते। गौतम, विराट और अन्य जो भी खिलाड़ी इसमें शामिल थे। उसे देखना अच्छी बात नहीं।”

केएल राहुल की चोट पर भी अनिल कुंबले ने कहा कि “अगर राहुल फिट होते तो हमें यहां अलग ही कहानी देखने को मिलती।”

बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

हालांकि इस पूरे मामले पर बीसीसीआई ने एक्शन लिया है। विराट कोहली गंभीर और naveen-ul-haq को आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए उनकी फीस का 100% जुर्माना लगाया है।

जबकि अफगान खिलाड़ी नवीन की 50 % फ़ीस काटने का जुर्माना लगा है। हालांकि इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती को स्वीकार किया है।

0/Post a Comment/Comments