‘पाकिस्तान भारत को 65 पर ऑल आउट करेगा…’ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर तथा आईपीएल 2023 (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेल रहे विस्फोटक बल्लेबाज मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस साल होने वाले वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) को लेकर एक बहुत ही बड़ी भविष्यवाणी की है। दिल्ली कैपिटल्स के पॉडकास्ट के दौरान ऑलराउंडर मिचेल मार्श से सवाल किया गया कि इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप को लेकर आप क्या अनुमान लगाना चाहेंगे? इसके जवाब में खिलाड़ी ने बेहद ही अजीब प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलिया बनाएगा 400 पार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस मामले में कहा कि ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच नहीं हारने वाली है। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट खोकर कुल 450 रन स्कोर करने वाली है और टीम इंडिया को 65 रनों पर ही ऑल आउट करके वर्ल्ड कप जीत जाएगी। हालाँकि, मार्श ने यह बात थोड़े मजाकिया अंदाज में कही हैं, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर बात बड़ी हो गई है।

याद दिला दें कि वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत (IND vs AUS) आमने सामने थी, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान कोच रिकी पोंटिंग ने एक शानदार शतक जमाकर भारतीय टीम को पटखनी दी और वर्ल्ड कप को उस वक्त अपने नाम किया। मगर उस मैच के बाद से यह दोनों टीमें कुल तीन बार ओडीआई वर्ल्ड कप में भिड़ी हैं जहाँ 2 बार जीत टीम इंडिया की हुई है।

2011 में क्वार्टरफाइनल में भिड़ी थी टीमें

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2011 के क्वार्टरफाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया था, तो अगले ही विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बदला लेते हुए टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल में हराकर बाहर किया। वहीं वर्ल्ड कप 2019 में भी दोनों टीमों का आमना-सामना शुरू में ग्रुप स्टेज के दौरान ही हुआ। जहाँ भारतीय टीम ने विराट कोहली की अगुआई में एक बेहद ही बड़ी जीत प्राप्त की थी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक शानदार शतक भी जड़ा था और टीम इंडिया को जीत दिलाई।


 

0/Post a Comment/Comments