3 स्टार खिलाड़ी जिन्हें मैदान में नहीं मिल रहा है खेलने का मौका, IPL 2023 में अपनी बल्लेबाजी से मचा सकते है तहलका


IPL 2023: आईपीएल 2023 के आधा से ज्यादा मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। अभी तक के मुकाबलों में कई खिलाड़ियों ने अपनी बेहतरीन छाप छोड़ी है वहीं कुछ विदेशी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिनके पास प्रतिभा तो बेहद है लेकिन उनकी टीमों ने उन्हें मौका ही नहीं दिया है। उनमें से तीन खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। आइए बताते हैं कौन है वह तीन बड़े प्लेयर जिन्हें टीमों ने खरीदा तो महंगी कीमत में था लेकिन अब वह खिलाड़ी बेंच की शोभा बढ़ाते नजर आ रहे हैं।

क्विंटन डिकॉक

दक्षिण अफ्रीका की टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को लखनऊ की टीम ने ₹6 करोड़ 75 लाख खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया है। यही नहीं इस सीजन के पहले 2022 आईपीएल में डीकॉक (De cock) ने 508 रन बनाए थे। इस खिलाड़ी की प्रतिभा पर किसी को भी शक नहीं है लेकिन लखनऊ की तरफ से अभी तक मेयर्स लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। मेयर्स की शानदार बल्लेबाजी की वजह से ही क्विंटन डिकॉक को अभी तक मुकाबले में मौका नहीं मिल पाया है।

जो रूट

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले जो रूट भी अभी तक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें आईपीएल में एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है। इस सीजन में राजस्थान की टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन अभी तक वह सभी खिलाड़ियों को पानी पिलाते ही नजर आ रहे हैं। आईपीएल शुरू होने के पहले रूट(Joe root) ने इस बात में दिलचस्पी दिखाई थी कि उन्हें आईपीएल खेलना है लेकिन अभी तक वह बेंच पर ही बैठे नजर आ रहे हैं।

शनाका

दासून शनाका (Dasun shanaka)श्रीलंका के ऐसे दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी है जो अकेले दम पर टी-20 मुकाबलों का रुख बदल देते हैं। इस साल केन विलियमसन की चोट के बाद गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि अभी तक इस खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पाया है जिसकी वजह से ही लोग शनाका को लेकर यह कहते नजर आ रहे हैं कि इस खिलाड़ी की प्रतिभा के साथ आईपीएल में न्याय नहीं हो रहा है।

0/Post a Comment/Comments