जीत कर भी पाकिस्तान का बन गया मज़ाक, जिम्बाब्वे सीरीज में 3-2 से आगे, शर्मनाक हार से पाक खेमा बस एक कदम दूर

 


ZIM vs PAK: जिम्बाब्वे और पाकिस्तान (ZIM vs PAK) के बीच खेली जा रही 6 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का कल पाचवां मुकाबला खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को 177 रनों के विशाल अंतर से हर दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 314 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की पूरी टीम 137 रनों पर सिमट गई। हालांकि अभी भी जिम्बाब्वे इस सीरीज में 3-2 से आगे है। अगर आखिरी वनडे को वह जीत लेते हैं तो श्रंखला पर कब्जा जमा लेंगे जोकि पाकिस्तान के लिए काफी शर्मनाक होगा।

पाकिस्तान की जिम्बाब्वे पर जीत

हरारे में कल सीन विलियम्स की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे ए और हुसैन तलत की कप्तानी वाली पाकिस्तान शाहीन्स पाचवें वनडे में एक दूसरे से भिड़े। टॉस जीता था जिम्बाब्वे ए की टीम ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर खेलने उतरी पाकिस्तान शाहीन्स की शुरुआत काफी शानदार रही और उनके चोटी के तीन बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इमरान बट्ट (64), हसाबुल्लाह खान (62), ओमैर युसुफ (89) ने टीम को स्कोर 314 तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। उनकी तरफ से केवल क्लिव मदांदे ही क्रीज पर कुछ वक्त बिता सके और पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने टिक सके। उनके छोड़ सबने अपने हथियार डाल दिए। पाकिस्तान की गेंदबाजी की अगर बात करें तो दहानी और कासिम अकरम ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए।

जिम्बाब्वे अभी भी सीरीज में आगे

पाकिस्तान शाहीन्स ने कल जिम्बाब्वे को विशाल अंतर से मात दे दी। हालांकि इसके बावजूद वह श्रंखला में 2-3 से पीछे हैं। ऐसे में जिम्बाब्वे अगर आखिर एकदिवसीय मुकाबले में उन्हें हरा देती है तो वह सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लेगी। अगर ऐसा होता है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद लज्जा की बात होगी। वहीं दूसरी तरफ जिम्बाब्वे को इससे बहुत हौसला मिलेगा और इस साल होने वाले विश्व कप से पहले उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

0/Post a Comment/Comments