“दोस्त दोस्त न रहा” रैना ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग XI, तो धोनी को टीम में भी नहीं दी जगह, इस खिलाड़ी को बनाया अपना कप्तान

 


Suresh Raina: करीब दो महीने तक चला क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार आईपीएल 16 अब अपनी समाप्ति पर है। इस साल किसके हिस्से में आईपीएल 16 का खिताब आएगा उसका फैसला बस चंद दिनों में आ जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने बीते दिन गुजरात टाइटंस को क्वालिफायर-1 में 15 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वह आईपीएल 16 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। अब उनका सामना मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आज यानि 26 मई को होने वाले दूसरे क्वालिफायर की विजेता से होगा। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 16 की अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी जिसमें धोनी का नाम गायब था।

रैना ने चुनी आईपीएल 16 की सर्वश्रेष्ठ XI

आईपीएल 16 में कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा शिवम दूबे, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, ध्रुव जुरेल ये वो नाम हैं जिन्होंने इस साल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और क्रिकेट जगत में जोरदार दस्तक दी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) से जब आईपीएल 16 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने इनमें से कुछ युवा खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। उन्होंने शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल को ओपनर के तौर पर टीम में जगह दी।

एमएस धोनी का नाम इसमें गायब

दरअसल जियो सिनेमा पर आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत के दौरान सुरेश रैना, पार्थिव पटेल और जहीर खान से उनकी आईपीएल 16 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कहा गया। रैना (Suresh Raina) की अगर बात करें तो उन्होंने ओपनर के अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

वहीं उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त और आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक धोनी (MS Dhoni) को अपनी टीम में प्लेयर के तौर पर भी नहीं रखा। उन्होंने हार्दिक पांड्या को कप्तान तो वहीं विकेटकीपर के तौर पर निकोलस पूरन को अपनी टीम में शामिल किया। साथ ही इमपैक्ट प्लेयर के तौर पर उन्होंने कैमरून ग्रीन, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा, मथीशा पथिराना और यश ठाकुर को जगह दी।

रैना की प्लेइंग XI इस प्रकार है:

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), निकोलस पूरन (wk), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

इमपैक्ट प्लेयर- कैमरून ग्रीन, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा, मथीशा पथिराना और यश ठाकुर।

0/Post a Comment/Comments