किसके कहने पर IPL ऑक्शन में अजिंक्य रहाणे को CSK ने खरीदा, सीईओ काशी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा


जब से भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, तब से वह सुर्खियों में बने हुए हैं। रहाणे ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है। छह मैचों 189.83 के शानदार स्ट्राइक रेट से रहाणे ने 224 रन बनाए हैं।

रहाणे का यह आक्रामक रूप फैंस ने इससे पहले कभी नहीं देखा था। आईपीएल के इस सीजन में रहाणे इस स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है। अब रहाणे को ऑक्शन में खरीदने को लेकर पूछे गए सवाल पर चेन्नई के सीईओ ने एक हैरान करने वाला जवाब दिया है।

रहाणे को खरीदने को लेकर चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथन ने किया खुलासा

अजिंक्य रहाणे उनमें से नहीं हैं जो टी-20 क्रिकेट में अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हो। आईपीएल के पिछले 15 संस्करणों में रहाणे ने बड़े ही साधारण स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4074 रन बनाए। इस दौरान रहाणे का स्ट्राइक रेट 120.7 का रहा था। इस तरह की बल्लेबाजी के बावजूद आईपीएल ऑक्शन में रहाणे को साइन करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख खर्च करते समय जरा भी संकोच नहीं किया था। 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथन ने खुलासा किया कि रहाणे को साइन करने करने के पीछे कप्तान एमएस धोनी की सलाह थी। विश्वनाथन ने बताया कि, ‘धोनी ने कहा की अगर रहाणे टीम में होंगे तो अच्छा होगा, अगर आप अजिंक्य रहाणे को साइन कर सकते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं।’

बता दें कि चेन्नई का यह निर्णय अपने आप में जोखिम भरा था। क्योंकि रहाणे उस साल खेले गए मुश्ताक अली ट्रॉफी के आठ मुकाबलों में 112 रन बनाने में ही कामयाब हो पाए थे। लेकिन धोनी को रहाणे की काबिलियत पर पूरा भरोसा था। जिसे रहाणे ने इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी करके सही साबित कर दिया है।

इससे पहले  2022-23 रणजी ट्रॉफी के दौरान अजिंक्य रहाणे ने 11 पारियों में 57.64 की औसत से गजब की बल्लेबाजी करते हुए 634 रन बनाए, जिसमें दो शतक शामिल रहे।

0/Post a Comment/Comments