पाकिस्तान ने दूसरे वनडे न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, फखर जमान ने रचा इतिहास खेली 180 रनों की तूफानी पारी

 


पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद अब 5 मैचों की ओडीआई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भी पाकिस्तान का दबदबा बरकरार है और टीम के तमाम खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। सीरीज का पहला मैच तो पाकिस्तान ने जीत लिया था, लेकिन अब दूसरे मैच में भी पाक टीम ने ही बाजी मारी है। वहीं इस मैच के हीरो रहे फखर जमां (Fakhar Zaman) ने तो अपनी तूफ़ानी पारी खेल सबको हैरान कर दिया है। क्योंकि उसने इस मैच में 180 रनों की नाबाद पारी खेली।

न्यूजीलैंड ने बनाए 236

PAK vs NZ: आपको बताते चलें कि इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। शुरू में तो लगा की उनका यह फैसला बहुत ही गलत साबित होने जा रहा है, लेकिन मैच के अंत तक यह सही साबित हुआ। कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी और 33 रनों पर ही पहला विकेट गिर गया। हालाँकि, बाद में डेरेल मिचेल ने मोर्चा संभाला और सलामी बल्लेबाज चाड के साथ मिलकर 86 रनों की साझेदारी की।

चाड के आउट होने के बाद भी मिचेल नहीं रुके उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शानदार शतक ठोका। मिचेल ने इस पारी में 129 रन बनाकर टीम के लिए मजबूत नींव भी रखी। उन्होंने इस दौरान कप्तान टॉम लेथम के साथ मिलकर 183 रनों की साझेदारी भी की। हालाँकि, लेथम इस पारी में अपने शतक के 2 रन चूक गए, उन्होंने 98 रनों की तूफ़ानी पारी खेली। इन्हीं बड़ी साझेदारियों के चलते टीम का स्कोर 336 रनों तक जा पहुंचा।

फखर जमां ने जड़ा तूफ़ानी शतक

गौरतलब है कि 337 रनों के लक्ष्य का पीछा करना पाकिस्तान टीम के लिए एक बुरे समने समान था, मगर इसको मुमकिन करने की जिम्मेदारी फखर जमां (Fakhar Zaman) ने अपने कंधों पर ली। सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने नाबाद 180 रनों की आक्रामक पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। उन्होंने इस पारी में 144 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 6 छक्के भी जड़े। वहीं इस शानदार पारी के चलते ही उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। फखर के अलावा बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और इन्हीं पारियों के कारण टीम ने ये बड़ा टारगेट 49वें ओवर की दूसरी बॉल में ही हासिल कर लिया। इसी जीत के पाकिस्तान सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है।

0/Post a Comment/Comments