WTC Final के लिए मई में चुनी जाएगी भारतीय टीम, इन 16 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, मौजूदा टीम में होंगे ये बड़े बदलाव


7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। WTC कि फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख भी 7 मई की है। शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए अप्रैल में मीटिंग होने वाली है। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कौन से खिलाड़ी होंगे अधिकारियों की पसंद चलिए बताते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया बयान

बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंसाइड स्पोर्ट्स के हवाले से कहा है कि“‘हमारे पास वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया चुनने में समय है. टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. हम 22 मई तक बदलाव के साथ अंतिम टीम जमा कर सकते हैं. सेलेक्शन कमिटी आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बेस्ट फैसला लेगी.”

अप्रैल के महीने में होगा टीम का चुनाव

अप्रैल के महीने में भी मीटिंग के बाद खिलाड़ियों का चयन इस WTC के लिए किया जाएगा। बता दें कि श्रेयस अय्यर की पीठ की चोट ने अभी भारत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं इस खिलाड़ी का अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलना भी लगभग तय नहीं हैं।

अगर ये खिलाड़ी पूरी तरीके से फिट नहीं होते हैं तो इनकी जगह केएल राहुल को मौका मिल सकता है। बता दें कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मैचों से बाहर करके गिल को मौका दिया गया था।

कुछ ऐसी होगी WTC के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर (फिटनेस पर निर्भर), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, उमेश यादव.

0/Post a Comment/Comments