VIDEO: जान जोखिम में डाल केएल राहुल ने हवा में उछलकर लपका कैच, तो ऑस्ट्रेलिाई खिलाड़ी भी रह गया दंग


VIDEO: जान जोखिम में डाल  KL Rahul ने हवा में उछलकर लपका कैच, तो ऑस्ट्रेलिाई खिलाड़ी भी रह गया दंग∼

 KL Rahul: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। उनके दो विकेट गिर चुके हैं। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड केवल पांच रन बनाकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि उनके बाद तीसरे नंबर पर खेलने उतरे स्टीव स्मिथ एक समय काफी शनदार लगने लगे थे और ऐसा लग रहा था कि वह बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो जाएंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी ही गेंद पर उन्हें केएल राहुल के हाथों लपकवाया। केएल राहुल के इस कैच की काफी प्रशंसा हो रही है।

केएल और हार्दिक की जोड़ी ने किया शिकार

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल रही है। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले कंगारुओं को खेलने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और ट्रेविस हेड केवल पांच ही रन अपने खाते में जोड़ सके और मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए।

हालांकि इसके बाद मिचेल मार्श और तीसरे नंबर के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी होती हुई दिखाई दे रही थी कि तभी स्टीव स्मिथ आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हार्दिक की ऑफ स्टंप से बाहर जाती एक गेंद को छेड़ने के प्रयास में विकेटों के पीछे लपक लिए गए। विकेटों के पीछे खड़े केएल राहुल ने हवा में गोते लगाते हुए उनका शानदार कैच लपका।

ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका

भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने चौकों-छक्कों की बरसात कर दी और 65 गेंदों में 81 रनों की अपनी पारी में दस चौके और पांच ताबड़तोड़ छक्के लगाए। उनकी पारी का अंत किया रवींद्र जडेजा ने। उनके आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 15 रन जोड़कर चलते बने। रवींद्र जडेजा ने उनका दर्शनीय कैच लपका। ऑस्ट्रेलिया ने 150 रनों का आंकड़ा छू लिया है और उनके छह विकेट सुरक्षित हैं।


 

0/Post a Comment/Comments