PSL जीतने पर खिलाड़ियों पर हुई जमकर धनवर्षा, विजेता टीम को मिले इतने करोड़ रुपये, आईपीएल की प्लेऑफ पहुंचने वाली टीम से भी कम है कीमत

 


शानिवार को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जहां फाइनल में लाहौर की टीम ने लगातार दूसरी बार मुल्तान की टीम को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से शिकस्त दी और लगातार दूसरी बार पीसीएल का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के बाद टूर्नामेंट की विजेता टीम और खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई।

विजेता को मिली इतनी रकम

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर ने लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया। उन्हें टूर्नामेंट जीतने पर टीम को चमचमाती ट्रॉफी के साथ भारतीय रुपए के अनुसार 3.6 करोड़ रुपये मिले। वहीं टूर्नामेंट में उप-विजेता रही मुल्तान सुल्तान को सुल्तान को 1.5 करोड़ रुपए मिले। टीम लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट में उपविजेता रही।

मुल्तान सुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान को बतौर खिलाड़ी सबसे ज्यादा पैसे मिले। उन्हें विकेटकीपर ऑफ द टूर्नामेंट और बैट्समैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया साथ ही उन्हें 10 मिलियन पाकिस्तानी रुपए भी मिले। हालांकि वह इस टूर्नामेंट में अपनी टीम मुल्तान सुल्तान को लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट का खिताब नहीं जिता सके।

शाहीन अफरीदी को मिला मैन ऑफ द मैच

रिजवान के अलावा इहसानुल्लाह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और गेंदबाज ऑफ द टूर्नामेंट के लिए कुल 9 मिलियन पाकिस्तानी रुपए मिले। इसके अलावा PSL की विजेता टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच के लिए 4 मिलियन रुपए मिले। इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित करने वाले अब्बास अफरीदी को एमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड के लिए 4 मिलियन पाकिस्तानी रुपए मिले।

आपको बता दें कि फाइनल मुकाबला शानिवार को लाहौरी के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। मैच काफी रोमांचक रहा। मैच की आखिरी गेंद पर लाहौर कलंदर ने 1 रन से जीत दर्ज की। उनकी यह मुल्तान पर लगातार दूसरे फाइनल में दूसरी जीत दर्ज है। पिछले साल भी फाइनल में लाहौर ने ही मुल्तान को फाइनल मुकाबले में शिकस्त दी थी।

0/Post a Comment/Comments