धोनी जाएंगे जेल! NETFLIX की इस डॉक्यूमेंट्री में खुलने वाले हैं फिक्सिंग के राज…

चेन्नई इंडियन टी20 लीग के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। उन्होंने अब तक चार खिताब जीते हैं और सभी एमएस धोनी की कप्तानी में जीते हैं। हालांकि, फ्रेंचाइजी क्रमशः साल 2016 और 2017 में टूर्नामेंट के दो संस्करणों से बाहर हो गई थी। टीम को मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी की गतिविधियों के कारण टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

इस खबर के आते ही जस्टिस लोढ़ा और समिति ने दो साल के लिए फ्रेंचाईजी पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। हालांकि, चेन्नई ने वापसी की और वर्तमान में आगामी संस्करण के लिए तैयारी कर रहे हैं। लेकिन, क्रिकेट फैंस चेननीय टीम को लेकर इस सिलसिले में अभी तक ट्रोल करते हैं। अब, 9 मार्च 2023 को नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि उनके द्वारा क्रिकेट मैच फिक्सिंग कांड से संबंधित एक डाक्यूमेंट्री रिलीज की जा रही है। 

नेटफ्लिक्स की डाक्यूमेंट्री के बारे में सुनते ही फैंस ने धोनी को किया ट्रोल

NETFLIX की इस डॉक्यूमेंट्री का नाम है “कैच आउट: क्राइम, करप्शन, क्रिकेट”। यह डाक्यूमेंट्री अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया को हिलाकर रख देने वाले सबसे बड़े मैच फिक्सिंग घोटालों पर आधारित होगी। यह 17 मार्च 2023 से स्ट्रीम होगा और सुप्रिया सोबती गुप्ता इसकी निर्देशक होंगी।

गौरतलब है कि क्रिकेट को हमेशा से ‘जेंटलमैन्स गेम’ के रूप में जाना जाता है। लेकिन, साल 2000 से शुरू हुई मैच फिक्सिंग के घोटालों और आरोपों के कारण इसकी छवि धूमिल हुई। इसलिए, फैंस इस तरह की न्यूज देखकर बेहद ही खुश हुए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा किए। बता दें कि साल 2013 में लगाए गए फिक्सिंग के आरोपों के कारण चेन्नई को  प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था।

इंडियन टी20 लीग के 2013 संस्करण में, चेन्नई ने फाइनल में मुंबई को हराया था। फाइनल के दिन, स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गुरुनाथ मयप्पन को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें इंडियन क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित सभी क्रिकेट मैचों से आजीवन प्रतिबंध भी झेलना पड़ा। चेन्नई के अलावा, एक अन्य फ्रेंचाइजी राजस्थान फ्रेंचाइजी को भी दो साल के लिए प्रतिबंध का सामना करना पड़ा क्योंकि उनके मालिक, राज कुंद्रा को इंडियन क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित सभी क्रिकेट मैचों से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इसलिए, फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि फिक्सिंग घोटालों पर उन्हें कुछ रोचक चीजें जाननें को मिलेंगी:

 

0/Post a Comment/Comments