IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बोझ साबित होगा ये खिलाड़ी, बीच आईपीएल में निकाला जा सकता है बाहर, संन्यास ही है आखिरी रास्ता

 


आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष रह गया है। जहां दिल्ली की टीम को अपना पहला मुकाबला 1 अप्रैल के दिन लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर उतरना है। तो वहीं डीसी की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो अपनी टीम के ऊपर बहुत बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर आईपीएल के सीजन के बीच में ही खिलाड़ी का क्रिकेट करियर खत्म हो जाता है, तो कोई हैरानी वाली बात नहीं है बल्कि टीम इंडिया से भी इस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जा चुका है।

दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर भार बना ये खिलाड़ी

आईपीएल सीजन के लिए खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। वह कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम में 2.40 करोड़ की मोटी रकम देकर शामिल हुए मनीष पांडे हैं। बता दें कि पिछले कुछ सालों से मनीष पांडे का आईपीएल में सफर भी काफी सारा खराब रहा है।

मनीष पांडे ने आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए काफी घटिया प्रदर्शन किया था। वहीं उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ की टीम ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया था और इससे पहले साल 2021 में हैदराबाद की टीम ने खिलाड़ी को अपने खेमे से बाहर किया था।

टूर्नामेंट के बीचो बीच लग सकता है करियर पर ब्रेक

आईपीएल 2023 में मनीष पांडे दिल्ली की टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। अगर मनीष पांडे इस साल भी खराब प्रदर्शन करते हैं, तो अगले साल कोई भी टीम इस खिलाड़ी को भाव नहीं देगी।

ऐसे में मनीष पांडे पर आईपीएल 2023 में खुद को साबित करने का एक भारी दबाव बना रहेगा। टीम इंडिया के लिए मनीष ने 29 वनडे और 39 टी20 मुकाबले खेले हैं, जहां उन्होंने 566 और T20 में 709 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया में वापसी की नहीं है कोई उम्मीद

मनीष पांडे 33 साल के हो चुके हैं और दोबारा से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाना खिलाड़ी के लिए बहुत टेढ़ी खीर है। टीम के लिए अब सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो मनीष पांडे से भी ज्यादा टैलेंटेड हैं।

ऐसे में मनीष पांडे कभी भी अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि आईपीएल में खिलाड़ी ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था।

0/Post a Comment/Comments