IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक की कप्तानी में ऐसी होगी प्लेइंग 11, तो दस साल बाद चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैच की ओडीआई सीरीज 17 मार्च 2023 से शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया एकदिवसीय फॉर्मेट में करीब दो महीने बाद कोई मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने अपना अंतिम वनडे मैच 24 जनवरी 2023 को इंदौर में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खेला था। उस मैच में टीम इंडिया ने 90 रन से जीत भी हासिल की थी। टीम इंडिया ने दो महीने पहले घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों को ओडीआई और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हराया था।

पहले मैच रोहित-अय्यर बाहर

IND vs AUS: आपको बताते चलें कि इस सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बाहर रहने वाले हैं। श्रेयस अय्यर तो टेस्ट सीरीज में चोटिल होने के कारण बाहर हो गए। लेकिन, रोहित शर्मा किसी पारिवारिक कारणों से इस मैच हिस्सा नहीं बन सकते हैं। उनके स्थान पर इस मैच में कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करने वाले हैं।

इस मैच को भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में बहुत ही ज्यादा उत्साह भी देखने को मिल रहा है। हालाँकि, सीरीज के पहले मैच में किस-किस खिलाड़ी को जगह मिलने वाली है, ये सस्पेंस अभी भी बरकरार है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो कंगारुओं के कप्तान पैट कमिंस मां के निधन की वजह से वे ऑस्ट्रेलिया में हैं और वनडे सीरीज के लिए भारत नहीं लौटने वाले। उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभालेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

गौरतलब है कि सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल विकेट के पीछे की जिम्मेदारी को निभाते हुए नजर आ सकते हैं। पहले ओडीआई मैच में रोहित शर्मा की जगह इशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वहीं धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में खेलते दिखाई दे सकते हैं। रविंद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव संभवत: दूसरे स्पिनर के रूप में मैदान में जलवा दिखा सकता है।

 भारत की संभावित प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, इशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर अथवा वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी।


 

0/Post a Comment/Comments