ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आखिर क्यों फील्ड में काली पट्टी बांधकर खेल रहे मैच? रुला देगी वजह…

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखकर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही तीसरा टेस्ट मैच जीतकर खुद को फाइनल में दाखिला दिलवा दिया है। हालांकि, टीम इंडिया अभी भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष के रही है।

दरअसल, भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए और एक जीत की तलाश है लेकिन चल रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ इतनी मजबूत होती जा रही है कि अगर भारत यह मुकाबला हार जाए तो इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है। हालांकि, बता दें कि इस मैच में फैंस ने कुछ ऐसा नोटिस किया जिसे देखकर सब सोचने पर मजबूर हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत यहां खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन पैट कमिंस की मां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बांह पर काली पट्टी बांधी है। पैट कमिंस की मां का गुरुवार को कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया।

अहमदाबाद में शुक्रवार की सुबह, कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने दिन के खेल से पहले टीम को इकट्ठा किया और बताया कि पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस का स्तन कैंसर से निधन हो गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी इस बात की खबर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, “हम मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, हम पैट, कमिंस परिवार और उनके दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने आज श्रद्धांजलि स्वरूप बांह पर काली पट्टी बांधी।”

अपनी मां की देखभाल के लिए सिडनी रवाना होने से पहले कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की, जबकि उनकी अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। टीम ने पहले दो टेस्ट में कमिंस की कप्तानी के लिए उनकी तारीफ की है।

0/Post a Comment/Comments