वनडे सीरीज में इस बार विराट कोहली तोड़ेंगे दिग्गजों के सभी रिकॉर्ड, तीन शतक जड़ते ही सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर बन जाएंगे नंबर वन

 


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। इस सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों के पास ओडीआई फॉर्मेट में व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाने का बेहतरीन मौका होगा। विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा तथा केएल राहुल कई रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर खड़े हुए हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ओडीआई सीरीज का आगाज 17 मार्च से होने जा रहा है। भारत इस सीरीज को जीतकर विश्व कप के लिए मोमेंटम बनाना चाहेगी।

विराट करेंगे सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

आपको बताते चलें कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में एक बहुत ही खास उपलब्धि हासिल करने का बेहतरीन मौका होगा। सीरीज में 191 रन बनाते ही विराट इस फॉर्मेट में अपने 13 हजार रन पूरे कर लेंगे। कोहली ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट के नाम फिलहाल 271 वनडे मैचों में तकरीबन 57.69 की औसत से कुल 12,809 रन हैं।

इसके साथ-साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने ओडीआई में 46 शतक और 64 अर्धशतक भी लगाए हैं। यदि विराट इस सीरीज के तीनों मैचों में शतक बनाने में कामयाब होते हैं, तो वे सचिन के शतकों की बराबरी कर लेंगे। सचिन ने ओडीआई में कुल 49 शतक ठोके हैं। वहीं सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तो सचिन तेंदुलकर के नाम ही है। उन्होंने अपने 463 वनडे मैचों में 18,426 रन बनाए हैं। वहीं श्रीलंका के कुमार संगकारा 14,234 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

रोहित शर्मा के पास भी बहुत बड़ा मौका

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। मगर, उनके पास बाकी दो मैचों में वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे करने का एक मौका होगा। रोहित शर्मा अब तक वनडे में 241 मैचों में कुल 9782 रन बना चुके हैं तथा लैंडमार्क स्कोर तक पहुंचने के लिए अभी उनको 218 रन ओर बनाने हैं।

यदि वह इस उपलब्धि को हासिल कर लेते हैं तो रोहित शर्मा वनडे में 10 हजार रन पूरे करने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज तथा ओवरऑल 15वें प्लेयर बन जाएंगे। वहीं रोहित के ओडीआई फॉर्मेट में कुल 30 शतक हैं, वे इस सीरीज में इस आँकड़े को भी बढ़ाना चाहते होंगे।

0/Post a Comment/Comments