“मैं ऐसे ही खेलूंगा..” अपनी बल्लेबाजी की आलोचना करने वालों को केएल राहुल ने दिया बेतुका बयान


टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज और आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल(KL Rahul) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेले गए पहले दो टेस्ट में उनके बल्ले कुछ खास रन नहीं आए थे।

इसके खामियाजा केएल राहुल(KL Rahul) को भुगतना पड़ा और अगले टेस्ट में उन्हें अपनी उप कप्तानी गंवानी पड़ी, साथ ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसी बीच केएल राहुल(KL Rahul) अपनी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की नई जर्सी के लॉन्च पर पहुंचे। वहां उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होकर उनके सवालों का भी जवाब दिया।

पिछले साल किया था धमाल

लखनऊ सुपर जायंट्स साल 2022 में आईपीएल के 15वें संस्करण में  शामिल की गई दो नई टीमों में से एक थी। केएल राहुल(KL Rahul) की अगुवाई वाली इस टीम ने अपने पहले ही सीजन में प्रभावशाली प्रदर्शन कर जमकर तारीफें बटोरी थी और प्लेऑफ में भी जगह बनाई थी। हालांकि वह खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में नाकाम रही थी।

केएल राहुल(KL Rahul) के नेतृत्व वाली टीम इस साल और बेहतर प्रदर्शन कर ट्रॉफी अपने नाम करने को देखेगी। इसी बीच आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की। मौके पर बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी जय शाह,टीम के मेंटर गौतम गंभीर और टीम के कप्तान केएल राहुल(KL Rahul) मौजूद रहे।

धीमी बल्लेबाजी का कारण बताया

टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल(KL Rahul) इस समय नेशनल ड्यूटी पर हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इसी बीच वह आज अपनी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की नई जर्सी के लॉन्च पर पहुंचे। वहां उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होकर उनके सवालों का भी जवाब दिया। एक पत्रकार ने उनकी धीमी बल्लेबाजी और स्ट्राइक पर सवाल उठाया जिसके जवाब में केएल राहुल ने कहा,

“स्ट्राइक रेट ओवर रेटेड है। यह परिस्थिति पर निर्भर करता है – यदि आप 140 का पीछा करते हैं – तो आपको 200 स्ट्राइक रेट के साथ खेलने की आवश्यकता नहीं है – यह वर्तमान स्थिति पर निर्भर करता है”

0/Post a Comment/Comments