चौथे टेस्ट मैच में इन दो बदलावों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, इन दो खिलाड़ियों को जाना होगा बाहर

 


आगामी 9 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। यह टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाजे से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इसलिए भारतीय टीम इस मैच में पिछवे मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बाहर कर सकती है और उनकी जगह कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। आईये जानते हैं इन बदलावों के बारे में।

केएस भरत की जगह ईशान किशन

चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। यह बदलाव टीम में केएस भरत की जगह ईशान किशन के रूप मे देखने को मिल सकता है। इस टेस्ट मैच में ईशान किशन को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

केएस भरत ने अब तक पांच पारियां खेली, लेकिन एक भी पारी में वें अपने बल्ले से एक भी अर्द्धशतक नहीं लगा सके और न ही कोई भी उन्होंने सभी को प्रभावित करने वाली पारी खेली है, जिसके कारण टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच में उन्हें बाहर बिठा सकती है। उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकती है।

मोहम्मद सिराज की जगह आ सकते हैं मोहम्मद शमी

चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इस टेस्ट मैच में इस सीरीज में खराब फॉर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह इस टेस्ट मैच में एक बार फिर मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है, जो तीसरे टेस्ट मैच में बाहर बैठे थे।

मोहम्मद सिराज अब तीन टेस्ट मैचों में केवल एक विकेट चटका पाए हैं, जबकि मोहम्मद शमी दो टेस्ट मैचों में लगभग 8 विकेट चटका चुके हैं। तीसरे टेस्ट मैच में वर्क लोग मैनेजमेंट के कारण बाहर बिठा दिया था। लेकिन अब चंथे टेस्ट मैच में उन्हें दोबारा मौका मिल सकता है।

0/Post a Comment/Comments