‘मार मार के धागा खोल दिया’, सोफिया डंकली ने जड़ा महिला टी-20 लीग का सबसे तेज अर्धशतक तो फैन्स ने बैंगलोर को किया ट्रोल

महिला टी-20 लीग 2023 में बुधवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात और बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकली ने बैंगलोर के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया।

इंग्लैंड की इस बल्लेबाज ने 18 गेंदों में ही पचासा बनाया और गुजरात को तेज शुरुआत दिलाई। डंकली की साथी एस मेघना ने सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि, सोफिया ने रन गति को बनाए रखा। उन्होंने चौथे ओवर में रेणुका ठाकुर को दो चौके और एक छक्का जड़ा। फिर पांचवे ओवर में लगातार 5 बाउंड्री (चार चौके और एक छक्का) लगाए और 22 रन बटोरे।

उनका ये अर्धशतक महिला टी-20 लीग में सबसे तेज है और सभी विमेंस टी-20 में चौथा सबसे तेज अर्धशतक है। आखिरकार श्रेयंका पाटिल ने आठवें ओवर में उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। सोफिया डंकली ने 28 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रन बनाए।

यहां देखें ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

मैच की बात करें तो सोफिया डंकली के बाद हरलीन देओल ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसकी बदौलत गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हरलीन ने 45 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए। हरलीन ने सोफिया के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े।

दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी। सोफी डिवाइन ने 45 गेंदों में 66 रनों की जुझारू पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। एलिस पेरी ने 32 और हीदर नाइट ने नाबाद 30 रन बनाए। मंधाना ने केवल 18 रन बनाए।

गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए, वहीं एनाबेल सदरलैंड ने दो विकेट चटकाए। जबकि मानसी जोशी को 1 विकेट मिला।

0/Post a Comment/Comments