आईपीएल 2023 से बाहर हुए श्रेयस अय्यरर! इन 3 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत कर सकते हैं KKR की कप्तानी


श्रेयस अय्यर को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट में चोट लग गई है। उन्हें पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत थी और उन्हें स्कैन के लिए ले जाना पड़ा। प्रारंभिक रिपोर्ट में ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बल्लेबाज निश्चित रूप से बाहर हो गए हैं।

महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या वह 31 मार्च से शुरू होने वाली आगामी इंडियन टी20 लीग के लिए उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि अय्यर लीग में कोलकाता फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते हैं, जिसका मतलब यह है कि अगर वह टूर्नामेंट में भाग लेने से चूक जाते हैं तो टीम को एक कप्तान की तलाश करनी होगी।

इस आर्टिकल में हम उन 3 नामों की बात करेंगे जो लीग के आगामी संस्करण में कोलकाता फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए सक्षम उम्मीदवार हो सकते हैं।

3. शाकिब अल हसन

इनमें सबसे पहला नाम बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का है। सबसे पहले तो शाकिब के पास कप्तानी करने का काफी अनुभव है। हाल ही में, बांग्लादेश ने 20-20 विश्व कप के विजेता इंग्लैंड को चल रही टी20 श्रृंखला में हरा दिया। इस प्रकार, शाकिब लीग के आगामी सत्र में कप्तानी की भूमिका के लिए काफी चर्चा में हैं।

इसके अलावा, इंडियन टी20 लीग में उनके अनुभव को कम नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कोलकाता फ्रेंचाइजी के साथ एक बार लीग भी जीती है। अगर टीम विदेशी कप्तान रखने का फैसला करती है तो वह एक बेहतरीन उम्मीदवार हैं। हालाँकि, वह हाल ही में गलत कारणों से चर्चा में था। एक प्रमोशनल इवेंट में उन्होंने एक फैन को टक्कर मार दी। बता दें कि वह फील्ड के बाहर भी काफी विवादित खिलाड़ी हैं। 

2. सुनील नारायन

इस लिस्ट में दूसरा विकल्प कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायन हैं। नारायन व्हाइट बॉल के स्पेशलिस्ट हैं और उन्हें कोलकाता फ्रेंचाइजी के साथ इंडियन टी20 लीग में काफी अनुभव है। उन्होंने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय लीग टी20 (आईएलटी) 2023 में अबू धाबी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते हुए एक और उपलब्धि जोड़ी है।

कोलकाता टीम में नारायन की कई भूमिकाएँ रही हैं; वह पिंच हिटर थे। उनकी मिस्ट्री स्पिन हमेशा कोलकाता का छुपा हथियार रही है। जैसे, अनुभव के आधार पर, ऑन और ऑफ-फील्ड रिकॉर्ड के आधार पर, श्रेयस अय्यर के न रहने पर नारायन कप्तान होने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।

1. नीतीश राणा

इस सूची में सबसे ऊपर एक भारतीय विकल्प है, नितीश राणा हैं। इंडियन टी20 लीग एक ऐसी लीग है जो भारतीय कप्तानों को बढ़ावा देती है, और राणा घरेलू सर्किट में कप्तानी के अपने सभी अनुभव के साथ फिट बैठते हैं। वह कोलकाता फ़्रैंचाइज़ी के लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज रहे हैं, और यह अधिक संभावना है कि टीम प्रबंधन टीम का नेतृत्व करने के लिए एक भारतीय खिलाड़ी के लिए जाएगा।

इस ऑलराउंडर को हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट के लिए दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। कोलकाता के एक और सफल कप्तान गौतम गंभीर भी इसी रास्ते से गुजरे। राणा मैच विनर हैं और उनके पास दो अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ लीग में खेलने का अनुभव है। वह सबसे अच्छा भारतीय विकल्प होने के बिल में फिट बैठता है जिसे कोलकाता प्रबंधन चुन सकता था।

0/Post a Comment/Comments