टीम इंडिया का WTC फाइनल खेलना कन्फर्म, ऑस्ट्रेलिया को हराने का मिला फायदा, इस टीम के साथ होगा फाइनल

टीम इंडिया(Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी और पुख्ता कर ली। दूसरी पारी में जीत के लिए टीम इंडिया(Team India) को 115 रन बनाने थे। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं हुई और मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया(Team India) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाएं और भी मजबूत कर ली।

प्वाइंट्स टेबल में भारत को हुआ फायदा

भारत ऑर ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी काफी कुछ बदलाव देखने को मिला। टीम इंडिया(Team India) की जीत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का भी एक तरह से खुलासा कर दिया। बता दें कि शीर्ष की दो टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में पहले ही शीर्ष पर थी,टीम इंडिया(Team India) ने भी लगातार दो टेस्ट मैच जीतकर खुद को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का दावेदार बना लिया।

रोहित एंड कंपनी ने असंभव को भी संभव किया

ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया(Team India) की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने बहुत कम लग रही थी। ऐसा लग रहा था कि पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रनरअप टीम इस बार फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहेगी। भारत के सामने एक असंभव सी दिखने वाली चुनौती थी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट में से कम से कम दो टेस्ट जीतने थे। रोहित की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने असंभव को भी संभव करते हुए खुद को 7 जून को लॉर्ड्स में होने वाले WTC के फाइनल में लगभग पहुंचा ही दिया है।

यहां देखें WTC प्वाइंट्स टेबल

0/Post a Comment/Comments