RCB फैंस को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, IPL 2023 के सभी मैच नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली, सामने आई बड़ी वजह


समूचे भारत का त्योहार माना जाने वाला लीग इंडियन प्रीमियर लीग जल्द ही शुरू होने वाला है. इस बार के आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात जाइंट्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस लीग में कुल 74 मुकाबले खेले जायेंगे.

लंबे समय से आईपीएल टाइटल जीतने के प्रयास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नाकामयाब होती आ रही है. इस बार आरसीबी पहली बार चैंपियन बनना चाहेगी. लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले आरसीबी को एक बड़ा झटका लगा है.

विराट कोहली नही खेल पाएंगे सभी मैच

भारत और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस बार के आईपीएल का सभी मुकाबला नही खेल पाएंगे. विराट कोहली के जाने से जाहिर सी बात है कि आरसीबी को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन यहां पाठकों के मन में यह सवाल कौंध रहा होगा कि आखिर विराट कोहली किस कारण से आईपीएल के सभी मैच नही खेल पा रहे हैं.

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप है कारण

भारतीय टीम या विश्व के हर टेस्ट प्लेइंग नेशन के लिए यह साल बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. कारण कि इसी साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है और साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप का भी फाइनल खेला जाना है. ऐसे में बीसीसीआई यह चाहेगी कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी की चोट ना लगे.

विराट कोहली भारत के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं इसलिए अनुमान जताया जा रहा है कि विराट कोहली आईपीएल के सारे मैच नही खेल पाएंगे.

ऐसी है आरसीबी की टीम

विराट कोहली ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, विल जैक्स, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव

0/Post a Comment/Comments