IPL 2023: 31 मार्च से होगी आईपीएल 2023 की शुरुआत, इन 2 टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

 


शुक्रवार को आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया। इस साल आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होगा जबकि आईपीएल का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा। लगभग दो महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट में आईपीएल की 10 टीमें कुल 74 मुकाबले खेलेंगी। जिसमें 70 लीग मुकाबले होगें जबकि 4 मुकाबले नाॅकआउट के होगे। इस बार सभी होम और अवे के तौर पर एक-दूसरे से भिड़ेगी।

पहले मैच में चेन्नई और गुजरात होगें आमने-सामने

आईपीएल के 16वें सीजन मे डिफेंडिंग चैपिंयन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने सामने होगी। धोनी और हार्दिक पंड्या की यह टीमें आपस में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगी। इस मुकाबले में दोनों टीमों के कड़ी जंग देखने को मिलेगी।

इस बार भी सभी टीमें हर साल की तरह 14-14 लीग मैच खेलेगी। जिसमें 7 होम ग्रांउड पर और 7 मैच अवे मैदान पर खेलेगी। सभी टीमें 3 साल बाद अपने होम मैदान पर मैच खेलेगी।

टूर्नामेंट में इस बार 18 डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इस बार देश भर के कुल 12 मैदानों पर सभी मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल इस बार भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

23 मई से होगें नाॅकआउट मुकाबले खेले जाएंगे

टूर्नामेंट में 21 मई तक लीग मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि 23 मई से नाॅकआउट मुकाबले खेले जाएंगे। 23 मई को पहला क्वालिफायर और 24 मई को एलिमिनेटर खेला जाएगा। जबकि 26 मई को दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा। 28 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा ।

टूर्नामेंट के शुरुआती 5 मुकाबले

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स, 31 मार्च

पंजाब किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 1 अप्रैल

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 1 अप्रैल

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2 अप्रैल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम मुंबई इंडियंस, 2 अप्रैल

0/Post a Comment/Comments