INDW vs ENGW: कप्तान हरमनप्रीत कौर की इस एक छोटी सी गलती की वजह से भारत ने गंवा दिया जीता हुआ मैच, अब टी20 विश्व कप 2023 का फाइनल खेलना मुश्किल


आज महिला टी20 विश्व कप में भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 151 रन बनाए.

इंग्लैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन नेट साइवर-ब्रंट ने (50 रन) बनाए. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 140 रन बना पाई और मैच 11 रन से हार गई.

इंग्लैंड ने दिया था 152 रन का लक्ष्य

इस मैच में टाॅस भारत ने टाॅस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई. इंग्लैंड मैच के शुरुआत में एकदम मैच से दूर हो गई थी.

एक वक्त इंग्लैंड का स्कोर 29 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद नेट साइवर- ब्रंट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली. इसके साथ-साथ एमी जोन्स ने भी 40 रनों की तेजतर्रार पारी खेली जिससे इंग्लैंड की टीम अपना स्कोर 150 के पार पहुंचा पाई.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रेणुका सिंह रही. रेणुका ने 4 ओवर में 15 रन देकर 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा दीप्ती शर्मा और शिखा पांडे को भी एक-एक मिला.

20 ओवर में सिर्फ 140 रन बना सकी भारतीय टीम

152 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बहुत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गई. लेकिन दूसरी तरफ भारत की उपकप्तान स्‍मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक जमा दिया. मंधाना ने 42 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली.

दूसरी तरफ ने भी 47 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रह कर संघर्ष करती रही लेकिन वह भारत को मैच नही जिता पाई. भारत लक्ष्य से 11 रन दूर रह गया और यह मैच हार गया.

इंग्लैंड के तरफ से सबसे गेंदबाज सारा ग्लेन रही. सारा ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट प्राप्त किया. इसके अलावा लॉरेन बेल और सोफी एक्लेस्टोन को एक-एक विकेट मिला.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की धीमी पारी ने भारत का काम तमाम कर दिया, इस मैच में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया की टीम से हो सकता है, जिसे हराना भारतीय टीम के लिए बेहद मुश्किल होने वाला है. ऐसे में अगर आज ये मैच भारतीय टीम जीत गई होती तो उसका सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होता और भारतीय टीम ये मैच आसानी से जीत सकती थी.

0/Post a Comment/Comments