IND vs AUS: हार के करीब पहुंच चुकी थी ऑस्ट्रेलिया, कप्तान पैट कमिंस ने लिया फिर ऐसा फैसला एक झटके में बदल दिया पूरा मैच, अब भारत के हाथ से निकला मैच


दिल्ली के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर जहां 263 रन बनाए हैं, तो वहीं टीम इंडिया ने दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी के लिए 10 विकेट के नुक्सान पर 262 रन ही बनाएं। वहीं तीसरे सत्र का खेल शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया को 1 बढ़त मिली हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुक्सान पर 62 रन बनाएं।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारुओं की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजों ने एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करी। लेकिन डेविड वॉर्नर बीच में ही अपना कमेट विकेट गवां बैठे हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 15 रनों का योगदान दिया तो वहीं दूसरी तरफ क्रीज पर खड़े उस्मान ख्वाजा ने लंच ब्रेक होने तक अर्ध शतक पूरा कर लिया था। वहीं तीसरे नंबर पर मैदान पर उतरे लाबुशेन महज 18 रन बनाने में कामयाब हुए।

वही दूसरे सत्र तक ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ने टीम को 81 रन देने का काम किया तो वही स्टीव स्मिथ 0 पर अपना विकेट गंवा बैठे। पीटर हैंड्सकॉम्ब  और टीम के कप्तान पैट कमिंस के बीच काफी अच्छी साझेदारी हुई। जहां टीम के कप्तान में है 33 रन बनाकर ही अपना विकेट गवां बैठे तो मैदान पर आए टॉड मर्फी भी शून्य पर आउट हो गए।

एलेक्स कैरी भी 5 गेंदों का सामना करते हुए 0 पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन आखिरी में हैंड्सकॉम्ब ने अपना शतक पूरा करने से चूके और 142 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली है।

जबाब में भारत ने बनाएं 262 रन

263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी ज्यादा खराब थी। जहां केएल राहुल 41 गेंदों में 17 रन देकर अपना विकेट गंवा बैठे तो वही रोहित शर्मा 32 रन बना पाए तीसरे नंबर पर मैदान पर उतरे चेतेश्वर पुजारा जो अपना 100वां टेस्ट मुकाबला खेल रहे थे। वह आज फ्लॉप दिखाई दिए और शून्य पर आउट होकर चलते बने विराट कोहली जो सधी हुई पारी खेलने में कामयाब हो रहे थे

तो वही अर्धशतक खेलने से चूक गए और 44 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर ने महज 4 रन बनाए तो वहीं रविंद्र जडेजा महज 26 रन बनाने में कामयाब हुए केएस भरत का बल्ला भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और टीम के लिए 6 रन बनाकर वह अपना विकेट गंवा बैठे।

जिसके बाद अक्षर पटेल और आर अश्विन ने भारत को एक मजबूत स्थिति में लाने का काम किया, जहां अक्षर पटेल ने बहुत सदी हुई पारी खेलकर टीम के लिए 74 रन बनाए तो वही अश्विन 37 रन बनाने में कामयाब हुए मोहम्मद शमी ने 2 रन तो वही मोहम्मद सिराज 1 रन बना पाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू की बल्लेबाजी

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड की सलामी जोड़ी मैदान पर आई। जहां पहली पारी में शानदार खेल दिखाने वाले उस्मान ख्वाजा दूसरी पारी में महज 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे तो वही अभी मैदान पर ट्रेविस हेड और लाबुशेन मैदान पर डटे हुए हैं

0/Post a Comment/Comments