IND vs AUS: “मैंने आज जो भी रन बनाया वो शॉटस विराट कोहली से सीखे हैं” मार्नस लाबुशेन ने किंग कोहली को दिया अपने शानदार बल्लेबाजी का श्रेय


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल नागपुर में खेला गया. इस मैच मे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन पर आलआउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलियाई के तरफ से सबसे ज्यादा मार्नस लाबुशेन ने बनाए. मैच के बाद लाबुशेन ने बताया कि उन्होंने कोहली से बहुत कुछ सीखा है.

मार्नस लाबुशेन ने कही ये बात

मार्नश लाबुशेन ने पहले दिन का खेल खत्म होने बाद SEN Cricket से बात करते हुए कहा कि“उन्होंने आज अपनी 49 रनों की पारी के दौरान जो कुछ शॉट खेले उसमें कुछ उन्होंने कोहली को खेलते देखकर सीखे हैं और आपको यह देखकर अच्छा लगता है कि जब कोहली ने भी उन शॉट को देखने के बाद मेरी तारीफ की.”

मार्नस लाबुशेन की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन भारतीय गेंदबाज के सामने बहुत ही सहज दिखे. लाबुशेन ने शुरुआत से ही बाॅल को मिडिल किया, जिससे पता चला कि वह भारतीय पिचों पर भी अपने रंग में ही बल्लेबाजी करेंगे. मार्नस ने ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा 49 रन बनाया.

ऐसा रहा पहले दिन का खेल

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नही रही. ऑस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 6 रन के अंदर ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने 1-1 रन का योगदान दिया.

लेकिन इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिससे ऑस्ट्रेलिया कुछ देर के लिए अच्छे पोजिशन पर आ सका. लाबुशेन ने 49 तो स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली. अंतिम में हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने अच्छी पारियां खेली. लेकिन कुछ मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन बना सकी. जवाब में भारत का स्कोर 77 रन पर एक विकेट था.

0/Post a Comment/Comments