IND vs AUS: रोहित शर्मा नहीं होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के कप्तान, ये खिलाड़ी बना भारतीय टीम का नया वनडे कप्तान

17 मार्च से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है, जबकि टीम का उपकप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है। वहीं टीम में 10 साल बाद तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की वापसी हुई है।

रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होगा पहले वनडे में कप्तान

17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनकी पहले मैच में टीम की कमान हार्दिक पंड्या संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अगले दो एकदिवसीय मैचों में रोहित शर्मा ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने पारिवारिक कारणों से पहले एकदिवसीय मैच से आराम लिया है।

वहीं एकदिवसीय सीरीज के लिए बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड वाली टीम है। टीम में एक बार फिर केएल राहुल की वापसी हुई है साथ ही इस सीरीज में भी विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और केएल राहुल को चुना गया है, जबकि आलराउंडर में रवींद्र जडेजा की टीम इंडिया में वापसी हुई है।

जयदेव उनादकट की 10 साल बाद होगी वापसी

आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 10 साल बाद जयदेव उनादकड की वापसी हुई है। उन्होंने रविवार को अपनी कप्तानी में दूसरी बार सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी जिताया है। उनके इस प्रदर्शन का ही उन्हें फायदा मिला है।

इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भारत के लिए अपना आखिरी एकदिवसीय मैच नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अब तक खेले 7 वनडे मैचों में उन्होंने 26.12 की औसत से कुल 8 विकेट चटकाए हैं। उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/41 का है।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

0/Post a Comment/Comments