Ind Vs Aus, 3rd Test: रोहित शर्मा का ये पसंदीदा खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में केएल राहुल की जगह होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान !

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। हालांकि दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 1 मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इन सबके बीच टीम का नया उप कप्तान कौन होगा। यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को टीम का उप कप्तान ढूंढने की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में यह बात तो तय है कि रोहित शर्मा इस पद पर अपने किसी चहेते खिलाड़ी को ही मौका देंगे कौन होगा वह खिलाड़ी बताते हैं।

रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को बना सकते हैं उप कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 से सीरीज में आगे बढ़त भारतीय टीम के लिए काफी फायदे का सौदा हुआ है। जहां टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी को और ज्यादा मजबूत किया है तो वहीं रोहित शर्मा कि चारों तरफ खूब तारीफें हो रही है। लेकिन इस बीच बचे हुए दो टेस्ट मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान ढूंढना है।

केएल राहुल को उप कप्तानी के पद से हटाए जाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा अपने खास चेतेश्वर पुजारा को ही उप कप्तान बना सकते हैं।

केएल राहुल का खराब प्रदर्शन

टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो टेस्ट मैचों में बिल्कुल फ्लॉप नजर आए। उन्होंने पहले मैच की पारियों में महज 20 रन बनाएं थे। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपने बल्ले से महज 18 रन ही निकाले।

ऐसे में तीसरे टेस्ट के लिए उनका टीम में चयन सबको हैरान कर देने वाला फैसला रहा है पिछली 10 पारियों में इस खिलाड़ी ने महज 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन बनाए हैं।

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

0/Post a Comment/Comments