IND vs AUS: भारत को जीतना है दूसरा टेस्ट तो दूसरे दिन टीम इंडिया को करने होंगे ये 3 काम


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 263 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारत की बल्लेबाजी आई और भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 21 रन बना लिए हैं। अब दूसरे दिन भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचने के लिए ये 3 कदम उठाने होंगे।

1.के एल राहुल और रोहित शर्मा को लंबी पारी खेलनी होगी

दूसरे दिन की शुरुआत करने भारत की ओर से रोहित शर्मा और के एल राहुल करने आएंगे। इन दोनों बल्लेबाजों को शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी एवं कोशिश करनी होगी कि एक लंबी और बडी साझेदारी करें ताकि टीम को ठोस शुरुआत मिल सके। खासतौर पर इस मैच में के एल राहुल को लंबी पारी खेलनी होगी।

2. पुजारा-कोहली को भी रन बनाने होगें

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की ओर से चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को भी रन बनाने होगें। यह दोनों खिलाड़ी पिछले मैच में कीछ खास नहीं कर सके थे इसलिए इस मैच में दोनों बल्लेबाजों को अपने बल्ले से रन बनाने होगे।

यह मैच दोनों ही बल्लेबाजों के लिए खास है। जहां यह मैच चेतेश्वर पुजारा का 100वां मैच है जबकि विराट कोहली का यह होम ग्राउंड है।

3. स्पिन तिकड़ी से बचना होगा

मैच के दूसरे दिन दिल्ली के मैदान की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी। इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने तीन स्पिनर खिलाए है।

भारतीय टीम को इन तीन स्पिनरों से बचकर रहना होगा एवं संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। यह तीनों ही स्पिनर दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए लगातार चुनौती पेश करने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments