IND vs AUS: टीम इंडिया से केएल राहुल का पत्ता काटने के लिए तैयार है उनका जिगरी दोस्त, अंतिम 2 टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में मिलेगी जगह!



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी चल रही है. यह टेस्ट सीरीज चार मैचों की होने वाली है जिसके पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी व 132 रन से हरा दिया था. सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 17 फरवरी को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. भारत के लिए उपकप्तान केएल राहुल का फाॅर्म चिंता का विषय बना हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल को जल्द ही टीम से बाहर कर दिया जाएगा और उनके जगह पर उनके जिगरी दोस्त को मौका दिया जाएगा जिसने रणजी ट्राॅफी में कमाल का प्रदर्शन किया है.

कौन लेगा टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह

केएल राहुल पिछले साल से कोई भी बड़ी पारी खेलने में असमर्थ रहे हैं. राहुल पर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लंबे समय तक विश्वास करके मौका दिया है लेकिन अब राहुल के ख़राब प्रदर्शन का अति हो गया है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्‍ट मैच के लिए केएल राहुल के जगह मयंक अग्रवाल को मौका मिलने वाला है.

मयंक अग्रवाल इससे पहले भी भारत के लिए कई टेस्ट सीरीज खेल चुके हैं जहां उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है.

रणजी ट्राॅफी मे किया धमाल

मयंक अग्रवाल ने इस सीजन के रणजी में शानदार प्रदर्शन किया है. मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में कर्नाटक के लिए खेलते हुए 9 मैचों की 13 पारियों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं. मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 249 रन रहा है, उनके प्रदर्शन के चलते कर्नाटक की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया.

मयंक अग्रवाल ने रणजी सेमीफाइनल मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा है. मयंक अग्रवाल ने इस मैच की पहली पारी में 249 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. वहीं, दूसरी पारी में वह 55 रन बनाकर आउट हुए थे.

आखिरी 2 टेस्ट मैचों में ऐसी होगी भारत की 17 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सरफराज खान, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

0/Post a Comment/Comments