क्रिकेट के बेसिक्स ही भूल रहे हैं खिलाड़ी, आलस की वजह से माइकल ब्रेसवेल हुए रन आउट, वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी

माइकल ब्रेसवेल: क्रिकेट में कई बार कुछ अनोखी घटनाए मैदान पर देखने को मिलती है। जिन पर विश्वास करना बहुत ही मुश्किल होता है। कुछ ही ऐसी ही घटना इन दिनों चल रहे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिली। जहां बल्लेबाज क्रीज के अंदर पहुंच तो गया, लेकिन बल्लेबाज फिर भी रन आउट हो गया, जिसे हर देखकर हर कोई हैरान हो गया है। आईये जानते हैं इस घटना के बारे में।

माइकल ब्रेसवेल हुए रन आउट

दरअसल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच का चौथे दिन का खेल खेला जा रहा था। जहां दिन के दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड की ओर से आलराउंडर माइकल ब्रेसवेल बल्लेबाजी करे रहे थे।

उसी दौरान माइकल ब्रेसवल ने जैक लीच की गेंद पर एक शाॅट लगाया। उस गेंद को इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स ने फील्डिंग कर विकेटकीपर बेन फाॅक्स के हाथ में थ्रो की।

बेन फाॅक्स ने फुर्ती दिखाते हुए स्टाम्प उखाड़ दिए। इस दौरान माइकल ब्रेसवेल क्रीज के अंदर पहुंच तो गए लेकिन उनका बैट और उनका पैर में हवा में रहा। जिसके कारण थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट कर दिया। जिसके माइकल ब्रेसवेल काफी दुखी नजर आए। इस घटना का पूरा वीडियो क्रिकेट की बाइविल कही जाने वाली विज्डन ने अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर शेयर किया। जहां उन्होंने लिखा कि माइकल ब्रेसवेल इस वीडियो को दोबारा कभी नहीं देखना चाहेंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

ब्रेसवेल के रनआउट की वीडियो को विज्डन के द्वारा शेयर करने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से वायरल हुई कि सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। लोगों ने ट्विटर पर मजे लेना शुरू कर दिया। कई ट्विटर यूजर्स ने तो उन्हें सबसे आलसी क्रिकेटर बता दिया। तो कई लोगों ने उन्हें बहुत ही अनलकी क्रिकेटर बताया।

वहीं अगर हम चौथे दिन की मैच की बात करें चौथे दिन न्यूजीलैंड ने फाॅलोऑन में चौथी पारी की बल्लेबाजी की। टीम दूसरी पारी में 483 रन पर आलॅआउट हो गई। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 132 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की पारी ने इंग्लैंड को 258 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 48 रन बना लिया। अब इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए पांचवे दिन 210 रनों की जरूरत है।

0/Post a Comment/Comments