नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, ले जाया गया अस्पताल, जानिए क्या है पूरा मामला


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. कल ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले पारी में सिर्फ 177 रन बना सकी, इसके जवाब में भारतीय टीम ने ताजा समाचार लिखे जाने तक 142 रन पर 3 विकेट बना लिया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त पहले टेस्ट में बैकफुट पर है. जहां एक तरफ वह पहले टेस्ट में कम स्कोर पर आलआउट हो गई, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशाॅ को मैदान छोड़कर अस्पताल जाना पड़ा था.

क्यों बाहर गए मैट रेनशाॅ

पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ को नागपुर के VCA Cricket स्टेडियम से अस्पताल ले जाना पड़ा. दरअसल इस खिलाड़ी के घुटने में अचानक दर्द हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेनशॉ वॉर्मअप कर रहे थे और उन्हें घुटने में दर्द की शिकायत हुई.

मैट रेनशॉ के घुटने में सूजन है और इसी वजह से वो फील्डिंग करने भी नहीं उतरे. रेनशॉ की जगह एश्टन एगर को फील्डिंग के लिए उतारा गया. अगर रेनशॉ की ये समस्या ज्यादा बड़ी होती है तो वह पहले टेस्ट से बाहर हो जाएंगे.

ट्रेविस हेड को मौका नही

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच शानदार फाॅर्म में चल रहे ट्रेविस हेड को मौका नही दिया गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ ने नाराज़गी जताई थी.

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर को भी मौका नही दिया गया है. इन फैसलों के वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम को मैच में नुकसान उठाना पड़ा है.

ऐसा रहा था पहले दिन का खेल

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नही रही. ऑस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 6 रन के अंदर ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने 1-1 रन का योगदान दिया.

लेकिन इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिससे ऑस्ट्रेलिया कुछ देर के लिए अच्छे पोजिशन पर आ सका. लाबुशेन ने 49 तो स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली. अंतिम में हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने अच्छी पारियां खेली. लेकिन कुछ मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन बना सकी. जवाब में भारत का स्कोर 77 रन पर एक विकेट था.

0/Post a Comment/Comments