भारत से मिली हार पचा नहीं पा रहे ऑस्ट्रेलियाई कोच, तीसरे टेस्ट से पहले अपनी टीम को लगाई जमकर फटकार

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेवी जा रही है। सीरीज के दो पहले दो टेस्ट मैचों की आस्ट्रेलिया की टीम को करारी हार मिली है। टीम ने नागपुर टेस्ट एक पारी और 132 रन जबकि दिल्ली टेस्ट 6 विकेट से गंवा दिया। दोनों ही टेस्ट मैच में टीम की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक देखने को मिली। जिससे टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच खासे नाराज नजर आए। टीम के इस प्रदर्शन पर कोच ने टीम को खरी-खोटी भी सुनाई।

कोच ने सुनाई खरी-खोटी

टीम ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बहुत ही खराब बल्लेबाजी की। जिसको लेकर टीम के कोच डि वेनुटो ने कहा कि

“निश्चित तौर पर हमारी रणनीति गलत हो गई थी। हमने अच्छी रणनीति बनाई थी, लेकिन अगर खिलाड़ी रणनीति से इतर काम करेंगे तो उन्हें परेशानी झेलने होगी और हमने यही देखा। मैच में निश्चित तौर पर तब हमारा पलड़ा थोड़ा भारी था और खिलाड़ियों को लगा कि अगर हम जल्दी 50 रन और बना लेते हैं तो टीम फायदे में रहेगी लेकिन इस देश में आप ऐसा नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे कहा कि

“दबाव में अजीबोगरीब चीजें हो जाती हैं और हमने देखा कि हमारे कई खिलाड़ी क्रीज पर जाते ही स्वीप शॉट खेल कर रन बटोरना चाहते हैं। यह निश्चित तौर पर स्पष्ट था कि हमने कहां गलती की। बल्लेबाजी में हमने एक तरह का ही तरीका अपनाया। आपको इस देश में संभलकर खेलते हुए आगे बढ़ना होता है। अगर अपनी रणनीति से भटकते हो तो फिर आप मुश्किल में पड़ जाओगे।”

दो बार पारी 35 ओवरों के अंदर सिमटी

अब तक आस्ट्रेलिया ने भारत की सरजमीं इस सीरीज़ में दो टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें टीम दो बार 35 ओवर अंदर टीम दो बार सिमट गई है। जहां टीम पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में महज 31.3 ओवर में 91 रनों पर सिमट गई तो इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी टीम 32.2 ओवर में 113 रनों पर सिमट गई। टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

टीम के बल्लेबाज अब तक लगातार भारत की स्पिन तिकड़ी के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। आस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा है। जिसके कारण टीम सीरीज़ में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है। टीम को आब तीसरे टेस्ट मैच में अच्छी वापसी करनी होगी।

0/Post a Comment/Comments