स्टीव स्मिथ ने कर दी ऐसी हरकत भड़के मोहम्मद सिराज, हाथापाई तक की आई नौबत


स्टीव स्मिथ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमेशा से बड़ी ही गहमागहमी वाली सीरीज मानी जाती है। दोनों टीमों के बीच मैदान में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टीमों के खिलाड़ी भी कई बार मैदान के बीचों-बीच आपस में भिड़ जाते हैं। इसी तरह सीरीज इस बार भी देखने को मिल सकती है। जहां दोनों टीमों के बीच और खिलाड़ियों के बीच बड़ी गहमागहमी देखने को मिल सकती है।

आपस में भिड़े मोहम्मद सिराज और स्टीव स्मिथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच आज से नागपुर में शुरू हुआ। जहां पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया और महज 2 रन के स्कोर पर आस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने आए, जिनसे आते से ही सिराज भीड़ बैठे।

दरअसल पहली पारी के 8वें ओवर की दूसरी गेंद स्टीव स्मिथ को सिराज ने डाली। उन्होंने गुड लेंथ की एक गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने डिफेंड करने की कोशिश की। इस दौरान गेंद टप्पा खाकर इनसविंग हुई और गेंद अतिरिक्त उछाल लेकर सीधा थाई पैड्स पर जा लगी। जिसके बाद गेंदबाज ने एलबीडब्ल्यू की अपील की।

मगर अंपायर ने इसको गलत करार दिया। इस दौरान स्मिथ ज्यादा खुश नहीं हुए और भारतीय गेंदबाज को रिएक्शन देते हुए नजर आए। जिसके बाद सिराज ने भी जवाब दिया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही

मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत के तेज गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर शुरुआत से ही संघर्ष करते हुए नजर आए। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में ही भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

वें 3 गेंदों में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अगला ओवर लेकर आए मोहम्मद शमी, जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के दूसरे ओपनर डेविड वार्नर को बोल्ड कर दिया। वें भी 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन दोनों ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की। भारतीय टीम की ओर से तीन स्पिनर गेंदबाजी करने को भी दोनों ने बड़े ही संभल कर खेला। पहला सेशन खत्म होने तक टीम का स्कोर 76 रन पर पहुंचा दिया। दोनों ने पहले सेशन में तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर ली है।

0/Post a Comment/Comments