तीसरे टेस्ट मैच के लिए अचानक हुई टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की एंट्री, प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना पक्का!


इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज के पहले दो टेस्ट जीतकर भारत ने चार मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब भारतीय टीम 1 मार्च से इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी। इसके लिए भारतीय टीम केएल राहुल को बाहर बिठा सकती है। जो अब तक पूरी सीरीज़ में खराब फॉर्म में रहे हैं। जिसके कारण अब उनको टीम बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

पूर्व क्रिकेटर और प्रशंसक कर रहे आलोचना

केएल राहुल ने इस सीरीज़ में अब तक एक भी बड़ी पारी नहीं खेली है। जिसके कारण कई पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशंसक उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। के एल राहुल को भारतीय टीम के पूर्व ओपनर कृष्णामचारी श्रीकांत ने उनकी आलोचना की और कहा भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा,

”राहुल की क्लास के लिए मेरे मन में जबरदस्त प्रशंसा है, वास्तव में मैं उन्हें रोल्स रॉयस राहुल कहता हूं। लेकिन इस समय उनके लिए ऐसा नहीं हो रहा है। अगर मैं चयनकर्ताओं का अध्यक्ष होता, तो मैं उनके पास जाता और उनसे ब्रेक लेने के लिए कहता।”

श्रीकांत ने आगेकहा, “राहुल के लिए पूरे सम्मान के साथ अब शुभमन के खेलने का समय आ गया है। आप एक खिलाड़ी को उसके जीवन के फॉर्म में होने पर प्रतीक्षा नहीं करवा सकते हैं।”

श्रीकांत के अलावा भारत के पूर्व गेंदबाज वेकेंटेश प्रसाद ने भी के एल राहुल को भारतीय टीम से बाहर करने की बात कही। उन्होंने ट्विटर पर जमकर के एल राहुल पर निशाना साधा।

शुभमन गिल ले सकते हैं जगह

केएल राहुल के आगामी फॉर्म को देखते हुए तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें बाहर बिठाया जा सकता है। उनकी जगह तीसरे टेस्ट मैच में युवा शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट मे लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं।

शुभमन गिल के इसी फॉर्म को देखते हुए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है। शुभमन गिल ने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 32 की औसत से 726 रन बनाए है। इसमें उनका बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी शामिल है। वह लगातर टेस्ट क्रिकेट में धमाका रहा है।

0/Post a Comment/Comments