“मुझे क्यों मारा उसे मार न” लाइव मैच में नाथन लायन से भीड़ गये विराट कोहली, जानिए क्या था पूरा मामला


विराट कोहली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भी पिछले मैच की तरह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पूरे दिन बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 263 रनों के स्कोर पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं।

विराट कोहली ने पूछा मुझे क्यों मारा

दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। शुरुआत से भारतीय टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया रखा। जिसके कारण भारतीय टीम थोड़ी रिलेक्स भी दिखाई दिए। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया की पारी के 70वें ओवर में एक रोचक पल देखने को मिला।

हुआ कुछ यूं था कि जडेजा ने इस ओवर में तीसरी गेंद 88 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी थी। इस के बाद जडेजा ने अपनी रफ्तार में परिवर्तन करते हुए यह गेंद 94 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी।

यह गेंद कंगारू बल्लेबाज का ऐज लेते हुए स्लिप में फिल्डर के रूप में तैनात विराट कोहली के पास तेजी से गई। इस गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी कि किंग कोहली पूरी तरह से हक्का-बक्का रह गए। जिसके बाद विराट कोहली ने इरारों ही इशारों में बात करते हुए कहा कि

“मुझे नहीं मारना गेंदबाज को मारना है।” जिसके बाद विराट कोहली का यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसे अब काफी शेयर किया जा रहा है।

शमी ने लिए 4 विकेट

अगर हम मैच की बात करें तो मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज इस बार भी कुछ खास नहीं कर सके। टीम की ओर से केवल उस्मान ख्वाजा और पीटर हैड्सकाॅम्ब ने अर्धशतक लगाया। जहां ख्वाजा ने 81 रन तो वही हैड्सकाॅम्ब ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

इसके अलावा भारत की ओर से जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुरुआत से सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की। जिसका लाभ उन्हें 4 विकेट के रूप में मिला। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और आर आश्विन ने भी 3-3 विकेट हासिल किए।इस बार सिराज और अक्षर पटेल को एक भी विकेट नहीं मिला।

0/Post a Comment/Comments