“उसने कहा कि….”अर्द्धशतकीय पारी खेलने के बाद अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ली चुटकी, इन्हें दिया शानदार बल्लेबाजी का श्रेय

 


अक्षर पटेल: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। पहले कप्तान रोहित शर्मा ने शतक जमाया और 112 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद दिन के अंत में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अविजित साझेदारी कर टीम को 300 क़े पार पहुंचाया और 144 रनों की बढ़त दिलाई।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे कर लिए हैं।

अक्षर पटेल ने बताया कैसे की इतनी आसानी से बल्लेबाजी

भारत की ओर से दूसरे दिन अक्षर पटेल ने शानदार अर्द्धशतक लगाया। वें अब भी 102 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों ने आठवें विकेट के लिए अब तक 81 रनों की साझेदारी कर ली है। उनकी इस साझेदारी के बाद अक्षर पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में बात की।

जहां उन्होंने कहा,“पिछले एक साल से बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूँ। वह आत्मविश्वास अब काम आ रहा है। मुझे हमेशा से पता था मेरी तकनीक अच्छी है। ब्रेक मिलने पर मैंने इस पर किया। कोचिंग स्टाफ के साथ भी ने भी तकनीक को अच्छी करने में मदद की। वें मुझसे कहते हैं कि मुझमें काबिलियत है, इसलिए मैं योगदान देने की कोशिश करता हूं।”

उन्होंने आगे पिच के बारे में बात की और कहा कि“जब आप बल्लेबाजी करने जाते हो तो आपको कुछ कठिनाई होती है, लेकिन कुछ समय बिताने के बाद यह आसान हो जाता है। जब तक हम कल बल्लेबाजी करेंगे तब तक पिच अच्छा खेलेगी, और जब हमें गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा हमें मदद मिलेगी।”

अक्षर-जडेजा ने पारी को संभाला

एक समय दूसरे दिन भारतीय टीम ने तीसरे सेशन में 240 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद लग रहा था कि भारतीय टीम जल्दी आलआउट हो जाएगी और भारतीय टीम बड़ी बढत हासिल नहीं कर पाएगी। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए। अक्षर पटेल ने जडेजा के साथ मिलकर पहले पारी को संभाला और आगे बढ़ाया।

एक ओर जडेजा ने संभलकर बल्लेबाजी की तो दूसरी ओर अक्षर पटेल ने कुछ तूफानी शाॅट्स लगाकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने भारतीय टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और बढत भी भारत की 100 से ज्यादा की।

दिन का खेल खत्म होने के पहले दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। दोनों दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद भी रहे। जहां जडेजा 66 रन तो पटेल 52 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

0/Post a Comment/Comments