बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में भारत की ओर से इस मौजूदा खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा शतक

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच कल से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम लगातार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर रही है। 2014 के बाद हर बार भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम किया है। दो बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में जाकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मात दी है तो 2017 में भारत ने अपने ही घरेलू मैदान पर 2-1 से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी।

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के नाम हैं मौजूदा खिलाड़ियों में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतक

बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम की ओर से एक्टिव खिलाड़ियों की ओर से लगाए गए सबसे ज्यादा शतकों की बात करें तो इसमें विराट कोहली का नाम सबसे आगे है। विराट कोहली ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 36 पारियों में 7 शतक लगाए हैं। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा का नाम आता है जिन्होंने 37 पारियों में 5 शतक लगाए हैं जो कि अभी भी खेल रहे हैं।

इस बार विराट कोहली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपने शतकों की संख्या को बढ़ा भी सकते हैं। क्योंकि चार टेस्ट मैच हैं और उम्मीद करते हैं विराट कोहली इन चार टेस्ट मैचों में कम से कम 2 शतक तो और लगाएंगे। तो वहीं पुजारा भी टेस्ट फॉर्मेट में अच्छी लय में चल रहे हैं तो उनसे भी शतक की उम्मीद रहेगी।

0/Post a Comment/Comments