“अगर केएल राहुल को रोहित शर्मा की तरह सपोर्ट मिला तो वो भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं”

इस समय भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले दोनों ही टेस्ट मैचों में एक भी बड़ी पारी नहीं खेली है, जिसके कारण वह इन दिनों सुर्खियों का विषय बना हुए। उनको टीम से बाहर करने के लिए कई क्रिकेट विशेषज्ञ मांग उठा रहे हैं। इसी बीच उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के कोच गौतम गंभीर उनके समर्थन में आए हैं।

गौतम गंभीर आए बचाव में

गुरूवार को गौतम गंभीर ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंटस के अभ्यास सत्र के दौरान मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम के कप्तान के एल राहुल की हो रही आलोचना से उनका बचाव किया और कहा

‘राहुल को भारतीय टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए। किसी एक खिलाड़ी को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। सभी बुरे दौर से गुजरते हैं। किसी को भी, किसी क्रिकेट विशेषज्ञ या किसी को भी उसे यह नहीं कहना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा और टीम से बाहर कर दिया जाएगा।’

गौतम गंभीर ने अपनी बात में भारतीय टीम के रोहित शर्मा का भी जिक्र किया और कहा कि रोहित ने जब पारी का आगाज शुरू किया तो पारंपरिक फॉर्मेट में उन्हें सफलता मिलने लगी।

उन्होंने कहा,

“आपको ऐसे खिलाड़ियों का समर्थन करना होता है जिनमें प्रतिभा है। रोहित शर्मा को देखिए। वह भी खराब दौर से गुजरे। देखिए जिस तरह उन्होंने अपना करियर शुरू किया, देर से सफलता हासिल की। उनके पहले के प्रदर्शन की तुलना अब के प्रदर्शन से कीजिए। हम सभी उनकी प्रतिभा को देख सकते थे और उनका सपोर्ट किया। अब नतीजा देखिए। वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल भी ऐसा कर सकते हैं।”

पिछली 10 पारियों में महज 12.5 का औसत

केएल राहुल इस समय टेस्ट क्रिकेट में बेहद ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछली 10 टेस्ट पारियों में राहुल का औसत सिर्फ 12.5 रहा है और इस दौरान वह बार भी 25 रन के आंकड़े को नहीं छू पाए। राहुल ने पिछली 10 पारियों में 8, 10, 12, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन का स्कोर बनाया है। यही कारण है कि राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग की जा रही है।

केएल राहुल की जगह सभी लोग टीम में शुभमन गिल को मौका देने की बात कह रहे हैं। जो इस बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शुभमन गिल ने पिछले दो महीनों में तीनों फॉर्मेट में शतक लगाकर अपने बल्लेबाजी हुनर का सभी परिचय दे दिया है। वह अपनी क्लास बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टेस्ट में पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।

0/Post a Comment/Comments