पहला टेस्ट जीतने के बाद भारत के लिए आई बुरी खबर, दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली, जानिए वजह


इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जहां सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रनों से जीत दर्ज कर ली। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम अपने सबसे बड़े मैच से बाहर बिठा सकती है।

क्या विराट कोहली होंगे दूसरे टेस्ट से बाहर?

भारतीय टीम ने भले ही पहला टेस्ट मैच एक पारी और 132 रनों से जीत लिया हो, लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने सभी को खासा प्रभावित किया। टीम के टाॅप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर की बात करें तो महज रोहित शर्मा ने शतक लगाया। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका।

इसमें भारतीय टीम के पूर्व विराट कोहली का नाम भी शामिल रहा। उनका पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। विराट कोहली ने पहली पारी में महज 12 रन बनाए। उन्हें डेब्यूटंट टाॅड मोरफी ने विकेटों के पीछे कैरी को कैच कराया।

विराट कोहली पूरी पारी में स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए। यही कारण है कि अभी से दूसरे टेस्ट मैच से उन्हें बाहर करने के कयास लगाए जा रहे हैं।

शुभमन गिल ले सकते हैं विराट कोहली की जगह

हालांकि आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है। जब विराट के बल्ले से रन नहीं निकले। अगर हम रिकार्ड्स पर नजर डाले तो कोहली की पिछली 11 पारियों पर नजर डाली जाए तो वह 50 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 45 रनों की सर्वाधिक रनों की पारी खेली थी। जिसमें दो बार 1 रन बनाकर गोल्डन डक से बच गए।

विराट कोहली के इस प्रदर्शन को देखते हुए अगले मैच से उन्हें बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह अगले मैच में उनके ही उत्तराधिकारी कहे जा रहे शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शुभमन गिल ने अभी तक अपने युवा करियर में तीनों फॉर्मेट में रनों का अंबार लगाए हैं।

0/Post a Comment/Comments