केएल राहुल पर गिरी गाज, कोच राहुल द्रविड़ का सपोर्ट भी नहीं आया काम, BCCI ने बिना कुछ कहे दे दी ये बड़ी सजा


इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां बचे अंतिम दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. हालांकि देखा जाए तो कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) जो इस वक्त आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं, उन्हें लेकर बीसीसीआई ने बड़ी कार्रवाई की है.

यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि लगातार काफी समय से केएल राहुल (KL Rahul) अपनी खराब फॉर्म की वजह से आलोचकों के निशाने पर आ रहे हैं और सवाल उठाए जा रहे हैं.

KL Rahul पर BCCI ने लिया एक्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम 2 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस बीच केएल राहुल को अचानक उप कप्तानी से हटाया जा चुका है.

आपको बता दें कि उनके खराब प्रदर्शन को लेकर बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है. भले ही बाकी के बचे मुकाबले में उन्हें शामिल किया गया है लेकिन अभी तक उस खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया है जिसे उप कप्तान की भूमिका दी जाएगी.

प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना होगा मुश्किल

उप कप्तानी से हटाए जाने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के स्क्वाड में तो शामिल जरूर है लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें शामिल होने के लिए इस बार काफी मशक्कत करना पड़ेगा.

हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि कुछ मैचों के खराब प्रदर्शन से उन्हें आंका नहीं जा सकता है. शायद यही कारण है कि टीम द्वारा बार-बार केएल राहुल (KL Rahul) पर भरोसा जताते हुए टीम में मौका दिया जा रहा है.

कुछ ऐसे हैं आंकड़े

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए खेलते हुए केएल राहुल (KL Rahul) ने 45 टेस्ट मैच में 2642 रन बनाए हैं. ऐसे में देखा जाए तो लगातार दिए गए मौके पर राहुल खड़े नहीं उतर पाए हैं, जिस वजह से अब टीम में उनकी जगह युवा बल्लेबाज बाजी मारने को तैयार है.

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अगर केएल राहुल (KL Rahul) जल्दी अपने फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं तो इन पर तलवार लटक सकती है.

0/Post a Comment/Comments