“वह BCCI के फेवरेट है” दिग्गज खिलाड़ी ने केएल राहुल को लेकर बोर्ड की खोली पोल, गिल के साथ हुई नाइंसाफी का बताया सच

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत ने शानदार तरीके से जीत लिया। लेकिन भारत की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए इस सीरीज में चुने गए केएल राहुल फिर एक बार काफी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके चलते क्रिकेट प्रेमी तो उनकी आलोचना कर ही रहे हैं बल्कि अब पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने भी उनको लेकर बीसीसीआई पर गंभीर आरोप लगा दिए।

बीसीसीआई कर रही है पक्षपात

बीसीसीआई के ऊपर ही गंभीर आरोप लगाने वाले और कोई नहीं बल्कि भारत के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से बीसीसीआई के ऊपर निशाना साधते हुए कहा है कि,

“केएल राहुल (Kl Rahul) का सिलेक्शन टीम में उनके प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर किया गया। बीते 8 साल से ऐसा चल रहा है कि केएल राहुल अपनी क्षमता को अपने प्रदर्शन में नहीं बदल पाए हैं। लगातार उन में निरंतरता का अभाव दिखाई दे रहा है।”

इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने आगे लिखा कि,“केएल राहुल ने बीते 8 साल में भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनका अवसाद केवल 34 रहा है। इतने मौके शायद ही किसी दूसरे खिलाड़ी को मिले होंगे। जबकि शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उनके अलावा सरफराज खान भी प्रथम श्रेणी में काफी शानदार रन बनाते दिख रहे हैं। इन दोनों के अलावा भी कई खिलाड़ी है जो राहुल की जगह पर हक जता सकते हैं।”

 वेंकटेश प्रसाद ने राहुल को कहा खुशकिस्मत

इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने और भी ट्वीट किया और लिखा,“कुछ लोग बहुत ज्यादा खुश किस्मत होते हैं जिन्हें इतनी बार मौके दिए जाते हैं। जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें मौका ही नहीं मिल पाता। मैं केएल राहुल के टैलेंट का पूरा पूरा मान सम्मान करता हूं। लेकिन उनका प्रदर्शन निरंतर निराशाजनक रहा है।”

यह पांच खिलाड़ी ले सकते हैं राहुल की जगह

वेंकटेश प्रसाद ने पांच ऐसे खिलाड़ियों के नाम जिन्हें जो राहुल की जगह पर उप कप्तान बनाए जाने लायक हैं। जिसमें पहला नाम उन्होंने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का लिया। इसके अलावा उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को भी उपर कप्तानी का हकदार बताया। इसके अलावा रविंद्र जडेजा, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी भी वेंकटेश प्रसाद की नजर में उप-कप्तान बनाए जाने के हकदार हैं।

0/Post a Comment/Comments