“मै मेरे को सब आता है….मै एक्सपर्ट हूँ” गेंदबाजी में 5 विकेट लेने के बाद रविंद्र जडेजा ने लगाया अर्द्धशतक तो सोशल मीडिया पर लगी मीम्स की झड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल शुक्रवार को खेला गया। जहां भारतीय टीम ने दिन की खेल की समाप्ति तक 7 विकेट खोकर 321 रन बना लिए। टीम की ओर से 66 रन बनाकर रवींद्र जडेजा जबकि 52 रन बनाकर अक्षर पटेल क्रीज पर डटे हुए हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 144 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

रोहित शर्मा ने लगाया शतक

भारतीय टीम ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 77 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम के दोनों बल्लेबाज आर अश्विन और रोहित शर्मा ने शुरुआत में सधी हुई शुरुआत की। लेकिन आर अश्विन 23 रन बनाकर मर्फी की गेंद पर एलपीडब्लयू आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और वें भी महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। लंच तक भारतीय टीम 150 रन के पार पहुंच गई।

लंच के बाद पहली ही गेंद पर विराट कोहली आउट हो गए। वें महज 12 रन बना सके। इसके बाद भारत के दोनों डेब्यूटंट कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन दूसरे छोर रोहित शर्मा ने खड़े रहे उन्होंने अपना तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना शतक पूरा किया। वें 120 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बोल्ड किया।

जडेजा और अक्षर पटेल ने दिलाई बढत

एक समय भारतीय टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिर रहे थे। लेकिन इसके बाद पहले रवींद्र जडेजा क्रीज डटे और उनके बाद अक्षर पटेल क्रीज पर डटे। दोनों ने पहले पारी को संभाला। इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया

दोनों ने आठवें विकेट के लिए अब तक 81 रनों की साझेदारी कर ली। दोनों अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों ने भारतीय टीम की बढ़त 144 रन की कर दी है। अब दोनों ही तीसरे दिन भी अपनी ऐसी ही बल्लेबाजी को जारी रखना चाहेंगे।

वहीं दूसरी ओर अगर हम ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी की बात करें ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्यूटंट टाॅड मर्फी ने बड़ी ही जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने कोहली, आश्विन और पुजारा सहित कई भारतीय बल्लेबाजों के विकेट चटकाए और टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला 5 विकेट हाॅल हासिल किया। उनके अलावा पैट कमिंस और नाथन लियोन को 1-1 विकेट मिला।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर रविंद्र जडेजा के तारीफों के पूल बांधे, भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया पर 144 रनों की बढ़त बना दी है। भारतीय टीम के मजबूत स्थिति में पहुंचने में रविंद्र जडेजा का सबसे बड़ा योगदान है, ऐसे में आइये देखते हैं फैंस उन्हें लेकर कैसा रिएक्शन दे रहे हैं:

0/Post a Comment/Comments