अगर ऑस्ट्रेलिया को चटानी है धूल तो भारत को इन 3 खिलाड़ियों पर कसनी होगी लगाम


ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। दोनों देशों की टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 9 फरवरी से शुरू होगी। यह टेस्ट सीरीज़ भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। यह सीरीज ही भारतीय टीम की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में स्थिति निश्चित करेगी।

भारतीय टीम को यह सीरीज़ जीतनी होगी। इस सीरीज़ जीतने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों पर लगाम कसनी होगी, जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

1.स्टीव स्मिथ के बल्ले पर लगानी होगी लगाम

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का हमेशा से भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बड़ा ही शानदार रहा है। उन्होंने अपने देश ऑस्ट्रेलिया और भारत में दोनों जगहों पर भारत के खिलाफ खूब रन बनाए हैं। उन्होंने भारत में 6 टेस्ट की 12 पारी में 60 की औसत से 660 रन बनाए हैं।

इसके अलावा पिछली सीरीज़ में भी शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने ने 2016-17 के पिछले भारत दौरे पर 4 टेस्ट में 3 शतक की मदद से 499 रन बनाए थे। अब भारत को अगर सीरीज में जीत हासिल करनी है तो उन्हें स्मिथ को रोकना होगा।

2.नाथन की स्पिन से बचना होगा

भारत के लिए टेस्ट सीरीज़ में यदि कोई सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है तो वह नाथन लियोन है। जिन्हें भारत की जमीन पर काफी मदद भी मिलने वाली है। उन्होंने भारत के खिलाफ हमेशा से शानदार गेंदबाजी की थी।

उन्होंने भारत में 7 टेस्ट में 30.58 की औसत से 34 विकेट लिए हैं। वह इस समय भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने साल 2022 में आस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक विकेट हासिल किए थे। भारत के बल्लेबाजों को लियोन की स्पिन से बचना होगा।

3.एगर के फेर से बचना होगा

आस्ट्रेलिया की टीम हर बार की तरह भारत के दौर पर एक्सट्रा स्पिनर लेकर आ रही है। जिसमें इस बार एश्टन एगर का नाम शामिल हैं। जिनका टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनो से अच्छा रिकॉर्ड है।

वह नाथन लियोन के साथ खतरनाक साबित सकते हैं। इसलिए भारतीय टीम को एश्टन एगर से भी बचना होगा।

0/Post a Comment/Comments