दुनिया के यह 3 बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से मचा रहे हैं धमाल, क्या टूट जाएगा ब्रायन लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड?


cricketer: जब-जब अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी (cricketer) की चर्चा होती है तो सबसे पहले नाम ब्रायन लारा का ही आता है। जी हां दोस्तों क्योंकि ब्रायन लारा (Brian Lara) ने साल 2004 में एंटीगा में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहे टेस्ट मैच में नाबाद रहते हुए 400 रनों की बल्लेबाजी की थी। तब से लेकर आज तक ब्रायन लारा के उस रिकॉर्ड को दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है।

लेकिन बदलते समय के साथ कई क्रिकेटर्स अपने बल्ले से हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही ब्रायन लारा का रिकॉर्ड टूटने वाला है। चलिए तो इस आर्टिकल के जरिये जानते है कि वह 3 बल्लेबाज कौन हैं……

लेकिन ऐसा कहा जाता है कि क्रिकेट और पॉलिटिक्स इन दोनों चीजों में कब क्या हो जाए कुछ बता नहीं सकते। ऐसे में क्रिकेट की दुनिया में भी नए-नए रिकॉर्ड बनते ही जा रहे हैं और कुछ ऐसे बल्लेबाज भी पदार्पण कर रहे हैं जो शायद अब ब्रायन लारा का इतना बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। ऐसे तीन बल्लेबाजों के नाम हम आपको बता रहे हैं जो बहुत जल्द ही ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लाइन में खड़े होने वाले हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक टेस्ट फॉर्मेट में दो बार दोहरा शतक लगा चुके हैं। कई बार देखा गया है कि जब रोहित शर्मा क्रीज पर जम जाते हैं तो दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाज भी उनके सामने चकनाचूर हो जाते हैं। वर्तमान में रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और रोहित शर्मा के अंदर निश्चित तौर पर वह काबिलियत देखी जा सकती है कि वह ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सके।

डेविड वॉर्नर

कप्तान रोहित शर्मा के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) में भी वह काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के व्यक्तिगत पारी के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि साल 2019 में एडमिट में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर का रौद्र रूप तब दिखाई दिया था जब उन्होंने 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी। शायद वह उस पारी में ही ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ देते लेकिन उस समय के तत्कालीन कप्तान टीम पेन ने 589 रनों के ऊपर ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित कर दी थी जिसके चलते 65 रनों से ही वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए।

पृथ्वी शॉ

इसके अलावा भारतीय टीम के नए और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के अंदर भी वह काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के व्यक्तिगत पारी के 400 रन वाले रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कई बार पृथ्वी को देखा गया है कि वह वंदे फॉर्मेट में भी t20 फॉर्मेट जैसी ही धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में कई सारे विशेषज्ञ इस बात का आकलन लगाते हैं कि अगर टेस्ट फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं तो निश्चित तौर पर ब्रायन लारा ने जो 19 साल की उम्र में इतना बड़ा रिकॉर्ड बनाया था पृथ्वी भी उसी को तोड़ने में कामयाब रहेंगे।

0/Post a Comment/Comments