बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी के बीच आई बुरी खबर, अंतिम 2 टेस्ट मैचों से भी बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!


भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से संबंधित एक बड़ी एपडेट सामने आ रही है. शुरू में बीसीसीआई ने यह घोषित किया था कि ऑस्ट्रेलिया के सामने बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दौरान जसप्रीत बुमराह पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे. वहीं अब इसमे एक नई अपडेट आ रही कि जसप्रीत बुमराह अंतिम दो टेस्ट से भी बाहर रहेंगे. यह ख़बर भारत के लिए एक झटका तो ऑस्ट्रेलिया के लिए एक खुशखबरी बन रही है.

क्या कहती है रिपोर्ट

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय थिंक टैंक जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. इस कारण बुमराह को चोट से उबरने के लिए और समय दिया जाएगा.

इस साल भारत में होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. 29 साल के जसप्रीत बुमराह हालांकि अभी एनसीए में पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं.

एकदिवसीय सीरीज में करेंगे वापसी

जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम मैनेजमेंट सुरक्षित रखना चाहती है क्योंकि भारत को इस साल टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप और विश्व कप खेलना है. ऐसे में बड़े मंचों पर बुमराह को खिलाना बहुत ही जरूरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि बुमराह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज मे वापसी करेंगे.

आप से बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज 17 से 22 मार्च तक खेले जानी है. जसप्रीत बुमराह ने अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था. इसी चोट की समस्या के वजह से जसप्रीत बुमराह को एशिया कप और टी-20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा था.

ऐसा है बुमराह का कैरियर

जाहिर सी बात है कि जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. जसप्रीत बुमराह ने अब तक भारत के लिए 30 टेस्ट में 128 विकेट लिया है.

वहीं एकदिवसीय क्रिकेट मे बुमराह के नाम 72 मैच में 121 विकेट दर्ज है. टी20 फाॅर्मेट के सबसे विश्वसनीय गेंदबाज बुमराह को ही माना जाता है. बुमराह ने टी-20 में 70 विकेट अपने नाम किया था.

0/Post a Comment/Comments