वेस्टइंडीज की आखिरी ओवर में रोमांचक जीत, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भी खाता खोला

 


दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे ICC Women's T20 World Cup 2023 में 17 फरवरी को दो मैच खेले गए। ग्रुप ए में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 71 रनों से हराकर पहली जीत दर्ज की, वहीं ग्रुप बी में वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 6 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश और आयरलैंड की टीम तीन मैचों में लगातार तीसरी हार के साथ ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 189/3 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसमें 'प्लेयर ऑफ द मैच' सूज़ी बेट्स ने 61 गेंदों में 81 रनों की तेज़ पारी खेली। उनके अलावा मैडी ग्रीन ने 20 गेंदों में और कीपर बर्नाडाइन बेज़ुईडेनहूट ने 26 गेंदों में 44 रनों की धुआंधार पारियां खेली। बड़े लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सिर्फ 118/8 का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड की ईडन कार्सन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 137/9 का स्कोर बनाया, जिसमें ओर्ला प्रेन्डरगास्ट ने 47 गेंदों में 61 रनों की बढ़िया पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से शामिलिया कॉनेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उनके अलावा करिश्मा रामहैरक एवं एफी फ्लेचर ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने कप्तान हेली मैथ्यूज की 53 गेंदों में 66 रनों की नाबाद पारी की बदौलत आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। हेली मैथ्यूज ने चौका लगाकर अंत में टीम को जीत दिलाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। चिनेल हेनरी ने 28 गेंदों में 34 रनों की अहम पारी खेली।

महिला टी20 वर्ल्ड कप में 18 फरवरी को भारत का सामना इंग्लैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

0/Post a Comment/Comments