टी20 विश्व कप हारने के बाद अब भारतीय महिला टीम में होगी सफाई, इन 3 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री


गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलियाई टीम से हारकर बाहर हो गई। इस मैच में टीम को 5 रनों से हार मिली। यह हार भारतीय टीम और फैंस को काफी चुभने वाली हार रही है। लेकिन यदि भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी शामिल होते तो शायद यह हार जीत में तब्दील हो सकती थी।

आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारें बताने वाले हैं……….

1. श्वेता सहरावत

भारतीय टीम को अंडर 19 विश्व कप में चैंपियन बनाने में भारत की युवा बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैचों में 141 के स्ट्राइक रेट से 292 रन बनाए।

वें टूर्नामेंट में भारत की लीडिंग रन स्कोरर रही। यदि वह टी20 विश्व कप कप में भारतीय टीम में शामिल रहती तो भारतीय टीम की स्थिति इस विश्व कप में कुछ और हो सकती थी।

2. अमनजोत कौर

भारतीय टीम ने विश्व कप के पहले दक्षिण अफ्रीका में ट्राई सीरीज़ खेली थी। जिसमें भारत की ओर से आलराउंडर अमनजोत कौर ने डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही गेंद और बल्ले से बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था, लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बाबजूद उन्हें भारत की विश्व कप की टीम में शामिल नहीं किया गया। यदि वह होती तो भारतीय टीम मैच जीत सकती थी।

3. अंजलि सरवानी

भारत की ओर से कुछ दिनों पहले तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह भारत की ओर से डेब्यू करने वाली पहली लेफ्ट आर्म गेंदबाज थीं। वह अपनी गेंद में विविधता लेकर आती थी। उनकी विविधता के बाबजूद भी उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिला।

0/Post a Comment/Comments