आईसीसी ने जारी की टी20 विश्वकप की सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को मिली जगह, इस धाकड़ खिलाड़ी ने बचाई टीम इंडिया की इज्जत

 


बीते दिन साउथ अफ्रीका में चल रहे वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप का समापन हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीको को 19 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप का जीत लिया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द मैच तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की ही एशले गार्डनर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद आईसीसी ने टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन जारी की। टीम इंडिया(Team India) की इकलौती खिलाड़ी को इस टीम में जगह मिली।

टीम इंडिया की एक ही खिलाड़ी को मिली जगह

वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन जारी की। इसमें वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई। टीम इंडिया(Team India) की एकमात्र खिलाड़ी भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष रही जिन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

19 वर्षीय विकेटकीपर और टीम इंडिया(Team India) की मध्य क्रम बल्लेबाज ने ग्रुप चरण में तीन नाबाद पारियों- पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 31,  वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 44, और इंग्लैंड के विरुद्ध नाबाद 47 के साथ पूरे टूर्नामेंट  में 136 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी शामिल

आईसीसी द्वारा जारी टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में एक टीम की सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल हैं। विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम जिन्होंने रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी जीती की चार खिलाड़ी इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनीं।

विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली जिन्होंने 47.25 की औसत से 189 रन बनाए और विकेट के पीछे चार आउट किए। ऑलराउंडर एशलेग गार्डनर, जिन्होंने 36.66 की औसत के साथ 110 रन बनाए और गेंदबाजी में 12.50 की औसत से 10 विकेट लिए, डार्सी ब्राउन ने 15.00 की औसत से सात विकेट लिए और मेगन शुट्ट 12.50 की औसत के साथ 10 विकेट चटकाए। ये चार ऐसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जिन्हें इस टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

आईसीसी की एक पैनल ने किया चयन

आईसीसी द्वारा जारी टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की टीम को विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा चुना गया था। इस पैनल में कमेंटेटर और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर मेलानी जोन्स शामिल थे।

0/Post a Comment/Comments