2 मौके जब एक टीम के सभी 11 खिलाड़ियो ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई

2 occasions when all 11 players of a team did not hit a single boundary in a T20 International match

T20I क्रिकेट खेलों में सबसे लोकप्रिय प्रारूपों में से एक बन गया है। 20 ओवर के मैच लगभग तीन से चार घंटे तक चलते हैं, और वे मनोरंजन की उचित खुराक के साथ क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करते हैं। दुनिया भर में कई टूर्नामेंट और लीग ने इस प्रारूप को अपनाया है।

आम तौर पर, T20I मैच बिग-हिटिंग और हाई-स्कोरिंग से भरे होते हैं। प्रशंसकों को खेल के इस प्रारूप में नियमित अंतराल पर चौके और छक्के देखने को मिलते हैं। हालाँकि, ऐसे उदाहरण भी आए हैं जब कोई टीम T20I पारी में एक भी चौका या छक्का लगाने में विफल रही।

आज की इस लिस्ट में हम इस फॉर्मेट के इतिहास के दो ऐसे उदाहरणों पर नजर डालेंगे, जहां बल्लेबाजी करने वाली टीम 20 ओवर के मैच में एक भी चौका या छक्का लगाने में नाकाम रही।

1. तुर्की बनाम चेक गणराज्य, 2019 टी20 मैच

2019 में, क्रिकेट प्रशंसकों ने टी20 प्रारूप के इतिहास में सबसे एकतरफा खेल देखा। चेक गणराज्य ने उस खेल में तुर्की को बुलडोजर से हराया था। एडवर्ड नोल्स की कप्तानी में खेलते हुए चेक गणराज्य ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

चेक गणराज्य की टीम ने टॉस जीतकर निर्धारित 20 ओवरों में 278/4 का स्कोर बनाया। जवाब में तुर्की की टीम महज 21 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे 257 रन से हार का सामना करना पड़ा। तुर्की के लिए महमत सेर्ट ने 12 रन की पारी खेली। मैच में तुर्की का एक भी बल्लेबाज चौका या छक्का नहीं लगा सका।

2. आइल ऑफ मैन बनाम स्पेन, 2023

इस मैच के बारे में अब तक लगभग हर क्रिकेट फैन ने पढ़ा होगा। आइल ऑफ मैन को इस साल की शुरुआत में स्पेन के खिलाफ टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे शर्मनाक पतन में से एक का सामना करना पड़ा था।

छठे टी-20 में आइल ऑफ मैन की टीम महज 10 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच में कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू सका। आइल ऑफ मैन के लिए चीजों को और खराब करने के लिए, टीम ने केवल 2 गेंदों में 11 रन दिए और 118 गेंदों शेष रहते 10 विकेट से हार गई।

0/Post a Comment/Comments