2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने जडेजा को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

राहुल द्रविड़: भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म जारी है। टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दिल्ली टेस्ट जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम की यह आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरे टेस्ट जीत है। टीम के इस शानदार प्रदर्शन में भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। जिनकी तारीफ टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी की।

राहुल द्रविड़ ने की टीम इंडिया की तारीफ

दिल्ली में टेस्ट मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात की। जहां उन्होंने कहा कि

“मुझे लगता है कि वह (विराट कोहली) शानदार रहे हैं। उनके पास ड्रेसिंग रूम की इज्जत है। वह उन लोगों में से हैं जो लंबे समय से वहां हैं। इस तरह के व्यक्ति जो ज्यादा नहीं बोलते हैं, लेकिन जब बोलते हैं तो सभी सुनते हैं। वह ड्रेसिंग रूम और खिलाड़ियों का बहुत ध्यान रखते हैं। हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि रोहित ने विराट जैसे किसी व्यक्ति से कप्तानी संभाली।”

वहीं राहुल द्रविड़ ने इस मैच के ऊपर नीचे नतीजे को लेकर बात की और कहा,

”यह टेस्ट मैच ऊपर और नीचे चला गया, लेकिन आज सुबह यह हमारे लिए बहुत तेजी से आगे बढ़ा। मुझे लगता है कि अक्षर और अश्विन के बीच साझेदारी ने चीजों को बदल दिया। हम 200-225 के करीब का पीछा करना चाहते थे और उस साझेदारी ने हमें वापसी करने में सक्षम बनाया, या हम पिछड़ रहे थे। शाम को बहुत अधिक रन देने के लिए थोड़ा सा डाउनर, मुझे लगता है कि हमने शायद गलत गेंदबाजी की और हर जगह थे, और वे हम पर भारी पड़े, लेकिन आज सुबह हमने निश्चित रूप से सुधार किया। यह शानदार था फिर खेल कैसे आगे बढ़ा।”

जडेजा को मिला मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार

इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 विकेट और पहली पारी में 3 विकेट लेने वाले रवीन्द्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने दूसरी पारी में बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की थी। उनके 7 विकेट के बदौलत ही भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को 113 रनों पर समेट पायी। यह रवींद्र जडेजा का इस सीरीज में लगातार दूसरा मैन ऑफ द मैच पुरस्कार है।

आपको बता दें कि 20 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने भी इस पारी में एक नया मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपनी 20 रन की पारी के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के 25000 हजार रन पूरे किए। वें भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह तक पहुंचने सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं।

0/Post a Comment/Comments